आईपीएल 2021 : मुंबई ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

Last Updated 29 Sep 2021 05:15:32 PM IST

मुंबई इंडियंस ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 42वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया।


आईपीएल 2021 : मुंबई ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

 
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के 30 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी के दम पर 19 ओवर में चार विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीता।

पंजाब की ओर से रवि बिश्नोई ने दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और नाथन एलिस को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसकी दूसरी ही गेंद पर बिश्नोई ने सूर्यकुमार यादव (0) को बोल्ड कर मुंबई को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद क्विंटन डी कॉक ने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई और तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। लेकिन शमी ने डी कॉक को बोल्ड कर इस साझेदारी का अंत किया। डी कॉक ने 29 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए।

सौरभ दूसरे छोर से पारी संभाले रहे और धीरे-धीरे अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे। लेकिन एलिस ने उन्हें आउट कर मुंबई को चौथा झटका दिया। सौरभ ने 37 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए।

इसके बाद हार्दिक और कीरोन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। पोलार्ड सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 15 रन बनाकर नाबाद रहे।



इससे पहले, पंजाब के सलामी बल्लेबाज कप्तान लोकेश रहुल और मंदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। इस बढ़ते साझेदारी को क्रुणाल पांड्या ने मंदीप को आउट कर तोड़ा। मंदीप ने 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। इसके तुरंत बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए क्रिस गेल महज एक रन बनाकर आउट हो गए। गेल को उनके हमवतन पोलार्ड ने आउट कर पवेलियन भेजा।

कप्तान राहुल अच्छी लय में दिख रहे थे, पर वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 22 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल का विकेट भी पोलार्ड ने ही लिया।

इसके बाद एडन मारक्रम ने पारी को संभाला पर दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे। राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन (2) को जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा आउट कर पंजाब को एक और झटका दिया।

इसके बाद मारक्रम ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चाहर ने मारक्रम को आउट कर तोड़ा। मारक्रम ने 29 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए। इसके बाद हु्ड्डा भी ज्याद देर तक नहीं टिक सके और 26 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए।

पंजाब की टीम में हरप्रीत बरार नाबाद 14 और एलिस छह रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई की ओर से पोलार्ड और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए जबकि क्रुणाल और चाहर को एक-एक विकेट मिला।

आईएएनएस
अबु धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment