आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: शार्दुल ठाकुर और क्रिस वोक्स ने लगाई छलांग

Last Updated 08 Sep 2021 06:25:29 PM IST

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने बुधवार को आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई।


शार्दुल ठाकुर और क्रिस वोक्स

इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपने रैंकिंग में इजाफा किया। शार्दुल ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में 57 और 60 रनों की शानदार पारी खेली जिसके चलते वह बल्लेबाजों की सूची में 79वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वोक्स जिन्होंने करीब एक साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी की है, उन्होंने चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में 50 और 18 रन की पारी खेली जिससे वह बल्लेबाजों के रैंकिंग में सात पायदान की उछाल के साथ 87वें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने द ओवल में सात विकेट भी अपने नाम किए थे जिसके कारण उन्होंने गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान का इजाफा किया और वह 23वें स्थान पर पहुंच गए।



वोक्स ने ऑलराउंडरों की रैकिंग में वापसी करते हुए दो स्थान का इजाफा किया और सातवें स्थान पर पहुंच गए।

भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने द ओवल में चार विकेट अपने नाम किए थे। अब सीरीज में उनके कुल 18 विकेट हो गए हैं। बुमराह ने एक स्थान का इजाफा किया है और अब वह 10वें स्थान से नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन जिनके नाम सीरीज में 21 विकेट है, उन्होंने भी गेंदबाजों की सूची में तीन स्थान का इजाफा किया है अब वह 33वें स्थान पर आ गए हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बल्लेबाजों की सूची में 813 रेटिंग अंक के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए।

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप रैंकिंग में नौ स्थान ऊपर आ गए हैं। अब वह बल्लेबाजों की सूची में 49वें स्थान पर हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले चार मैच नहीं खेलने के बावजूद रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment