Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

31 Aug 2021 03:38:25 PM IST
Last Updated : 31 Aug 2021 03:40:56 PM IST

अनीसा मोहम्मद को चुना गया वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का कप्तान

अनीसा मोहम्मद

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को सर विवियन रिचर्डस क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए अंतरिम कप्तान अनीसा मोहम्मद के नेतृत्व में वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

स्टैफनी टेलर जो टीम की नियमित कप्तान हैं, उन्हें कोविड से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आने के चलते आइसोलेशन में रहना पर रहा है। इसी वजह से अनीसा मोहम्मद को अंतरिम कप्तान बनाया गया है।

महिला मुख्य चयनकर्ता, एन ब्राउन-जॉन ने एक बयान में कहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय सीरीज टीम को आगामी आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर (अगले साल मार्च-अप्रैल में) से पहले अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का एक और मौका देती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्टैफनी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्हें हम उनकी कमी को भरने के रूप में देख रहे हैं।

वेस्टइंडीज की महिला टीम पाकिस्तान की महिला टीम पर एक सफल सीरीज जीतने के बाद फिर से मैदान पर लौटने के लिए तैयार है। उन्होंने टी20 सीरीज 3-0 से और एकदिवसीय सीरीज 3-2 से अपने नाम किया था। वेस्टइंडीज की महिला टीम आगामी सीरीज से पहले एंटीगुआ में एक उच्च प्रदर्शन शिविर में तैयारी कर रही है।

दूसरा और तीसरा टी 20 मैच 2 सितंबर और 4 सितंबर को सर विवियन रिचर्डस क्रिकेट ग्राउंड में होगा। पांच एकदिवसीय मैच 7 से 19 सितंबर तक खेले जाएंगे, जिसमें पहले तीन मैच कूलिज क्रिकेट ग्राउंड (सीसीजी) में खेले जाएंगे और आखिरी दो मैच सर विवियन रिचर्डस क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज की महलिा टीम इस प्रकार है: अनीसा मोहम्मद (कप्तान), डिएंड्रा डॉटिन, आलिया एलेने, शमिलिया कॉनेल, ब्रिटनी कूपर, शबिका गजनबी, चिनले हेनरी, कियाना जोसेफ, किशिया नाइट, किशोना नाइट, हेले मैथ्यूज, चेडियन नेशन, शकीरा सेल्मन।


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
एंटीगुआ
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212