Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

25 Aug 2021 02:55:45 PM IST
Last Updated : 25 Aug 2021 02:59:21 PM IST

भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन भावनाओं का बढ़िया इस्तेमाल किया : एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लार्डस टेस्ट के दौरान भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच हुए कहा सुनी और मानसिक टकराव के बारे में खुलासा किया है कि उस दौरान उनकी टीम क्या सोच रही थी और इसके बारे में वो क्या राय रखते हैं।

बीबीसी में अपने पॉडकास्ट के दैरान बात करते हुए एंडरसन ने कहा कि भारतीय टीम ने पांचवें दिन अपने भावनाओं का बढ़िया इस्तेमाल किया और इसका परिणाम यह हुआ कि उन्होंने 151 रनों से मैच को जीत लिया। भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच तीसरे दिन से ही लगातार माहौल गर्म था, विशेषरूप से जब तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने एंडरसन के खिलाफ शरीर पर गेंदबाजी करना शुरू कर दिया था।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एंडरसन ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजो का उद्देश्य बदला लेने के बजाय भारत को ऑलआउट करना था लेकिन भारतीय टीम ने इसे गलत नजरिए से देखा। खासकर के तब जब दूसरी पारी में बुमराह बल्लेबाजी करने आए तो सबको लगा कि वह उनके खिलाफ बदले की भावना के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। एंडरसन ने कहा कि वह कहीं से भी भावानत्मक ²ष्टिकोण से गेंदबाजी नहीं कर रहे थे।



एंडरसन ने कहा, हम गेंदबाजी के आधारभूत प्रक्रिया को फॉलो कर रहे थे। हम अपना पूरा ध्यान विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को आउट करने में लगा रहे थे। वे (भारतीय टीम) खेल में भावनाओं का अलग तरह से उपयोग करते हैं। हमें उनकी इस बात पर आने वाले तीनों मैचों में पूरा ध्यान देना होगा क्योंकि वो इस चीज का खेल को अपने पक्ष में लाने के लिए काफी अच्छे तरीके से उपयोग करते हैं।


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
लीड्स
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212