दूसरी सर्जरी के बाद लाइफ सपोर्ट से हटाए गए क्रिस केयर्न्‍स

Last Updated 20 Aug 2021 01:24:35 PM IST

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्‍स को जीवन रक्षक प्रणाली से हटा दिया गया है और वह सिडनी में दिल की समस्या के लिए हुई दूसरी आपातकालीन सर्जरी के बाद ठीक हो रहे हैं।


लाइफ सपोर्ट से हटाए गए क्रिस केयर्न्‍स

 वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक केयर्न्‍स के वकील आरोन लॉयड ने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा, मुझे यह सलाह देते हुए खुशी हो रही है कि क्रिस जीवन रक्षक प्रणाली से दूर हैं और सिडनी के अस्पताल से अपने परिवार के साथ संवाद करने की स्थिति में हैं।

केयर्न्‍स की इस महीने की शुरूआत में कैनबरा में दिल की एक बड़ी सर्जरी हुई थी, जहां वह परिवार के साथ रहते हैं। वह तब आईसीयू में निगरानी में थे, लेकिन सिडनी के सेंट विंसेंट अस्पताल में एक और सर्जरी की जरूरत थी।

लॉयड के बयान में कहा गया है, वह और उनका परिवार सभी के समर्थन और शुभकामनाओं के लिए आभारी है।

केयर्न्‍स (51 साल) इस महीने की शुरूआत में ही गंभीर रूप से बीमार हो गए थे और कैनबरा के एक अस्पताल में भर्ती थे। लगातार बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें सिडनी रेफर कर दिया गया था, जहां के सेंट विंसेंट अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ।

वेबसाइट क्रिकइंफो ने लिखा है कि न्यूजीलैंड के एक मीडिया संस्थान मुताबिक, केयर्न्‍स को हृदय से जुड़ी बीमारी एऑर्टिक डिस्सेक्शन है, जिसमें शरीर की मुख्य धमनी क्षतिग्रस्त हो जाती है। रिपोर्ट के मुताबिक उनका कई बार ऑपरेशन हुआ लेकिन परिणाम उम्मीद के मुताबिक सामने नहीं आए थे।

केयर्न्‍स ने 1989 और 2006 के बीच 17 वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। इस दौरान क्रेयर्न्‍स ने 62 टेस्ट, 215 एकदिवसीय और 2 टी20 मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया।

केयर्न्‍स के पिता लैंस भी न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेले थे। पिछले कई सालों से केयर्न्‍स अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में ही रहते हैं।
 

आईएएनएस
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment