IPL-14 : रसेल की घातक गेंदबाजी ने मुंबई को 152 पर समेटा

Last Updated 13 Apr 2021 09:17:24 PM IST

मुम्बई इंडियंस ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडिमय में मंगलवार को जारी आईपीएल के 14वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा है।


आंद्रे रसेल पांच विकेट चटकाने के बाद खुशी की मुद्रा में।

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 15 रन देकर पांच विकेट लिए। टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए पांच बार के चैम्पियन मुम्बई ने निर्धारित 20 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 152 रन बनाए। उसकी ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 56 रन बनाए जबकि कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 43 रन निकले।

कोलकाता की ओर से रसेल के अलावा पैट कमिंस ने भी दो विकेट लिए जबकि वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

ये दोनों टीमों का दूसरा मैच है। कोलकाता को अपने पहले मैच में जीत मिली थी। उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया था जबकि इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में मुम्बई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों दो विकेट से हार मिली थी।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के पांचवें और अपने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कोलकाता को अपने पहले मैच में जीत मिली थी। उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया था जबकि इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में पांच बार के चैम्पियन मुम्बई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों दो विकेट से हार मिली थी।

आईपीएल के इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीचुल 27 मैच हुए हैं, जिसमें से मुंबई के टीम ने 21 बार बाजी मारी है। अब जबकि इस मैच के जरिए मुम्बई के स्टार विकेटकीपर क्विंटन डी कॉ की वापसी हो गई है, तो देखने वाली बात यह होगी कि छठे खिताब के लिए प्रयासरत यह टीम पहली जीत दर्ज कर पाती है या नहीं।

यहां यह भी बताना जरूरी है कि चेन्नई की पिच पहले बल्लेबाजी करने वालों पर मेहरबान रही है। इस मैदान पर अब तक कुल 59 आईपीएल के मैच खेले गए हैं जिसमें से 36 दफा पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है।

आईपीएल के इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीचुल 27 मैच हुए हैं, जिसमें से मुंबई के टीम ने 21 बार बाजी मारी है।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment