IPL-14 : कोलकाता ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

Last Updated 13 Apr 2021 07:24:41 PM IST

कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के पांचवें और अपने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।


आईपीएल-14 : कोलकाता ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

कोलकाता को अपने पहले मैच में जीत मिली थी। उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया था जबकि इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में पांच बार के चैम्पियन मुम्बई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों दो विकेट से हार मिली थी।

आईपीएल के इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीचुल 27 मैच हुए हैं, जिसमें से मुंबई के टीम ने 21 बार बाजी मारी है। अब जबकि इस मैच के जरिए मुम्बई के स्टार विकेटकीपर क्विंटन डी कॉ की वापसी हो गई है, तो देखने वाली बात यह होगी कि छठे खिताब के लिए प्रयासरत यह टीम पहली जीत दर्ज कर पाती है या नहीं।

यहां यह भी बताना जरूरी है कि चेन्नई की पिच पहले बल्लेबाजी करने वालों पर मेहरबान रही है। इस मैदान पर अब तक कुल 59 आईपीएल के मैच खेले गए हैं जिसमें से 36 दफा पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मार्को जानसेन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ईयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरूण चक्रवर्ती।

 

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment