IPL-14 : पंजाब ने दिया राजस्थान को 222 रन का लक्ष्य, दीपक हुड्डा ने ठोके 20 गेंद में 50 रन

Last Updated 12 Apr 2021 09:28:00 PM IST

पंजाब किंग्स ने यहां के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल-14 के मैच में छह विकेट खोकर 221 रन बनाकर, राजस्थान को 222 रन बनाने के लक्ष्य दिया।


IPL-14 : पंजाब ने दिया राजस्थान को 222 रन का लक्ष्य

पंजाब की ओर से क्रिस गेल 40, दीपक हुड्डा के तेज तर्रार 28 गेंद पर 64 रन तथा केएल राहुल का 50 गेंदों में 91 रनों का शानदार योगदान रहा।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से चेतन सकारिया ने तीन जबकि क्रिस मौरिस ने दो विकेट चटकाए।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने यहां के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को पंजाब किंग्स के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के रूप में नया कप्तान मिला है। साथ ही उसके पास आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, जिन्हें इस साल हुई नीलामी में रिकार्ड 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

नए नाम के साथ पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) नए तेवर दिखाने का प्रयास करेगी। उसके कप्तान और स्टायलिश बल्लेबाज लोकेश राहुल इंग्लैंड के साथ हुई सीरीज के माध्यम से फार्म में लौट चुके हैं। आईपीएल में राहुल का बल्ला हमेशा चला है। अब देखना यह है कि इस सीजन में वह पंजाब किंग्स के लिए लकी चार्म साबित होते हैं या नहीं।

अगर दोनों टीमों की बात करें तो आईपीएल मे इन दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 21 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 12 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स और 9 मुकाबलों में पंजाब किंग्स को जीत मिली है। कागजों पर अगर देखा जाए तो दोनों टीमें इस बार काफी मजबूत दिख रही हैं और पूरी उम्मीद है कि इस मुकाबले में कांटे की टक्कर होगी।

एजेंसियां
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment