मैच साढ़े सात बजे शुरू होने पर नाराज हुए धोनी

Last Updated 11 Apr 2021 07:35:08 PM IST

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत में आईपीएल मैचों को शुरू करने के शाम साढ़े सात बजे के समय से खासे नाराज हैं और इसके पीछे वह कारण बताते हैं कि जब आप आठ बजे शुरू करते हैं तब तक तो ओस स्थापित हो चुकी होती है।


चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

धोनी का कहना है कि 30 से 40 मिनट की बिलकुल सूखी हालत सारा फर्क पैदा कर देती है।
धोनी मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से अपनी टीम की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों कल सात विकेट की हार के बाद बात कर रहे थे। धोनी ने कहा कि जब उन्होंने अपनी पारी शुरू की तो पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुश्किल थी लेकिन पिच पर एक बार जब ओस स्थापित हो गयी तो वानखेड़े की विकेट बल्लेबाजी के लिए जैसे स्वर्ग हो गयी।
चेन्नई के कप्तान ने कहा,‘‘आपको आगे की तरफ देखना होगा। आपको पहले खेलते वक्त यह ध्यान में रखना होगा जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हों तो आप वो अतिरिक्त 10-15 रन चाहते हैं जो सामान्यत: आपको आठ बजे की शुरुआत वाले मैचों में मिल जाते हैं लेकिन अब साढ़े सात बजे का मतलब है कि आप आधा घंटे पहले शुरू करते हैं तो मैदान और पिच पर बहुत कम ओस होती है, इसका मतलब साफ़ है कि पहली पारी में बॉल उतनी आसानी से बल्ले पर नहीं आएगी जितना यह दूसरी पारी में आएगी। इसलिए आपको 15-20 रन अतिरिक्त बनाने होंगे और साथ ही मैच पर बड़ा प्रभाव छोड़ने के लिए कुछ जल्दी विकेट भी निकालने होंगे।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘ओस का तथ्य ऐसा था जो शुरू से हमारे दिमाग में था यही कारण था कि हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे। विकेट को देखते हुए हमारे बल्लेबाजों ने टीम को 188 तक पहुंचाकर काफी अच्छा काम किया। लेकिन बाद में ओस स्थापित हो जाने दिल्ली के बल्लेबाजों का काम आसान हो गया।‘’

क्यों लगाया मैच रेफ्री ने धोनी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना

 

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment