चेन्नई टेस्ट : भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन

Last Updated 14 Feb 2021 04:01:39 PM IST

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (36/4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को चायकाल तक 106 रनों पर इंग्लैंड के 8 विकेट झटक लिए हैं।


भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन

पहली पारी की तुलना में इंग्लिश टीम अभी भी 223 रन पीछे है। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे।

चाय ब्रेक तक विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 80 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से अश्विन के चार विकेटों के अलावा अक्षर को दो तथा इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए हैं।

भारत की पहली पारी 329 रन पर ऑलआउट हुई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए और इंग्लैंड की टीम के लंच तक 39 रन पर चार विकेट गिरा दिए।

दूसरे सत्र में बेन स्टोक्स को अश्विन ने बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। स्टोक्स ने 34 गेंदों में एक चौकों की मदद से 18 रन बनाए। पोप ने इसके बाद फोक्स के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद सिराज ने विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर पोप को आउट कर दिया।

पोप ने 57 गेंदों में एक चौकों के सहारे 22 रन बनाए।

फोक्स और मोइन के बीच चल रही साझेदारी को अक्षर ने अजिक्य रहाणे के हाथों कैच कराकर तोड़ा और इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। मोइन ने 30 गेंदों में एक चौके की मदद से छह रन बनाए।

नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली स्टोन को टी ब्रेक से ठीक पहले अश्विन ने रोहित के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। स्टोन ने चार गेंद खेल एक रन बनाए।

इससे पहले इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने रोरी बर्न्‍स (0), डोमोनिक सिब्ले (16) और पिछले मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले जोए रूट (6) के विकेट महज 23 रन पर ही गंवा दिए। लंच ब्रेक से ठीक पहले डेनिलयल लॉरेंस (9) भी पवेलियन लौट गए।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment