भारत की करारी हार पर बोले विराट कोहली- हम शुरुआत से ही दबाव बनाने में विफल रहे

Last Updated 09 Feb 2021 03:57:21 PM IST

इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम शुरुआत से ही मेहमान टीम पर दबाव बनाने में असफल रही।


भारतीय कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

इंग्लैंड ने लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (76/4) और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (17/3) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

कोहली ने मैच के बाद कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम पहली पारी में उन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में तेज गेंदबाजों और अश्विन ने पहली पारी में अच्छा किया, लेकिन हमें कुछ और रन बनाने की जरूरत थी और उन पर दबाव बनाना था। कहना होगा कि यह धीमी विकेट थी और गेंदबाजों को मदद नहीं कर रही थी, इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक को रोटेट करने में आसान हो गया। ऐसा पहले दो दिन नहीं देखनो को मिला।"

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गयी।

उन्होंने इंग्लैंड की टीम की तारीफ करते हुए कहा, "लेकिन इसका श्रेय इंग्लैंड को जाता है, उन्होंने हमें दबाव में रखा और एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। दूसरी पारी में हमारी शारीरिक भाषा सकारात्मक नहीं थी। बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे। हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा। इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर थी।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment