आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित किया

Last Updated 03 Feb 2021 04:16:52 AM IST

आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 वायरस के प्रकोप के फिर बढ़ने के बाद ‘अस्वीकार्य स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम’ का हवाला देते हुए अगले महीने के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को स्थगित कर दिया जिससे इस साल आयोजित होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से उसके बाहर होने की संभावना काफी बढ़ गई है।


आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित किया

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने आस्ट्रेलिया के इस कदम पर ‘घोर निराशा’ जताते हुए कहा कि इससे उसे गंभीर वित्तीय नुकसान झेलना होगा।
आस्ट्रेलिया को इस दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने थे। दक्षिण अफ्रीका में हालांकि कोविड-19 के मामले फिर से बढ़ रहे हैं और इस वायरस का नया प्रकार भी मिला है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम प्रमुख निक हॉकले ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना संभव नहीं है।

हॉकले ने यहां जारी बयान में कहा, ‘चिकित्सा विशेषज्ञों से गहन विचार-विमर्श के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इस समय आस्ट्रेलिया से दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने से हमारे खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और समुदाय के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम अस्वीकार्य स्तर पर है।’ उन्होंने कहा, ‘हम दौरे की योजना बनाने में सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) द्वारा किए अहम कार्यों को स्वीकार करते हैं। इस दौरान हमने यह भी स्पष्ट किया था कि सीरीज को सुनिश्चित करने के लिए सीए अतिरिक्त लागत और प्रयास के लिए तैयार था।’
सीएसए से जारी बयान में उसके क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, ‘हमें सीए के इस फैसले से काफी निराशा हुई है।’     दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘सीएसए पिछले कुछ सप्ताह से यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहा था कि सीए की हर अपेक्षा को पूरा किया जा सके।’

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment