AUSvsIND: टीम इंडिया की जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दी बधाई, कही ये बात

Last Updated 20 Jan 2021 03:48:04 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार जीत के लिए बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी और कहा कि भारतीय खिलाड़ी इस मुश्किल समय में देश के लिए खुशी और उम्मीद लाए हैं।




टीम इंडिया की जीत पर सोनिया ने कही बड़ी बात

उन्होंने भारतीय टीम को संबोधित पत्र में कहा, ‘‘प्रिय टीम इंडिया, करोड़ों भारतीय नागरिकों की तरह मैं भी आपकी शानदार, साहसिक और ऐतिहासिक जीत पर बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं। आपका बेहतरीन प्रदर्शन भारत के लिए गौरवशाली पल लेकर आया और भारतीय टीम के खिलाड़ियों की शानदार प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय पटल पर प्रदर्शित किया।’’     

सोनिया के मुताबिक, भारतीय टीम में वो अनुशासन, शारीरिक और मानिसक दृढता तथा बेमिसाल टीम भावना भी प्रदर्शित हुई जिन्होंने इस जीत का मार्ग प्रशस्त किया और भविष्य में टीम के लिए बहुत सारी विजय लेकर आएंगी।      

उन्होंने कहा, ‘‘आप लोगों ने पृथकवास (क्वारंटाइन) में रहने और फिर नस्लीय अपशब्दों का सामना करने के बाद जिस तरह से लड़ने की भावना दिखाई उससे आपने पूरे देश की सराहना और सम्मान हासिल किया है तथा हम सबके लिए इस मुश्किल समय में खुशी और उम्मीद लेकर आए हैं।’’      

उल्लेखनीय है कि भारत ने बुधवार को श्रृंखला 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने नाम बरकरार रखी।       

चौथे और अखिरी टेस्ट मैच में भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था जो उसने सात विकेट खोकर हासिल किया। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने 91, ऋषभ पंत ने नाबाद 89 और चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन बनाये।       

आस्ट्रेलिया की गाबा मैदान पर पिछले 32 वर्षों में यह पहली हार है जबकि भारत ने यहां अपनी पहली जीत दर्ज की।

भारत को अब पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलनी है।  इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में विराट कोहली कमान संभालेंगे। वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये थे।

चार मैचों की श्रृंखला चेन्नई और अहमदाबाद में पांच फरवरी से खेली जाएगी।     
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment