भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीमें लगाएंगी 'सीएसडी सहारा इंडिया' का लोगो

Last Updated 07 Jan 2021 02:50:49 AM IST

खेल एवं खिलाड़ियों के प्रति समर्पित सहारा इंडिया परिवार ने दिव्यांग क्रिकेट बोर्ड ऑफ इंडिया के साथ करार किया है।


लखनऊ : मैत्री क्रिकेट सीरीज की विजेता भारतीय दिव्यांग टीम को पुरस्कृत करते मुख्य अतिथि रियासत अली और सहारा इंडिया परिवार के अधिशासी निदेशक सुमित रॉय।

सहारा इंडिया परिवार के प्रबंध कार्यकर्ता एवं चेयरमैन सहाराश्री सुब्रत रॉय सहारा की पहल पर इस करार के बाद दिव्यांग क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया की भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम, भारतीय व्हील चेयर क्रिकेट टीम एवं भारतीय दिव्यांग महिला क्रिकेट टीम के सभी अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय मैचों में उनकी जर्सी पर सीएसडी सहारा इंडिया का लोगो दिखेगा। सीएसडी सहारा क्रिकेट एकेडमी की फाउण्डर डायरेक्टर श्रीमती कुमकुम रॉयचौधरी ने इस करार को सहाराश्री जी द्वारा देश के होनहार दिव्यांग खिलाड़ियों के लिये नये साल का तोहफा बताया।
इस मौके पर भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम एवं सीएसडी सहारा क्रिकेट एकेडमी के बीच खेली गयी दो दिवसीय मैत्री क्रिकेट सीरीज एक-एक से ड्रा रही। सीरीज का पहला मैच सीएसडी क्रिकेट एकेडमी की टीम ने जीता था जबकि दूसरे मैच में दिव्यांग खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। मैच में उम्दा प्रदर्शन के लिए सीएसडी के कप्तान सूर्याश राय एवं भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के जीत भौमिक को मैन ऑफ दी मैच से सम्मानित किया गया।

सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिये भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के चिराग गॉधी को मैन ऑफ दी सीरीज का पुरस्कार दिया गया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएसन की रिफॉम कमेटी के चेयरमैन रियासत अली ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। इस मौके पर दिव्यांग क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के संस्थापक एवं जनरल सेक्रेटरी हारुन राशिद एवं सहारा इंडिया परिवार के अधिशासी निदेशक सुमित रॉय व बीएम त्रिपाठी के साथ सीएएल के सचिव केएम खान भी मौजूद रहें। सीएसडी सहारा क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फैसल अल्वी ने अतिथियों का स्वागत किया।

दिव्यांगों के दमदार खेल के आगे प्रशिक्षु क्रिकेटर पस्त
दिव्यांग क्रिकेटरों ने शानदार खेल दिखाते हुए सीएसडी सहारा क्रिकेट एकेडमी को आठ विकेट से हरा दिया। सीएसडी सहारा क्रिकेट एकेडमी नवी कोट नंदना बख्शी का तालाब में दिव्यांग क्रिकेट टीम के साथ खेले गये इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसडी एकेडमी की टीम 122 रन बनाकर आउट हो गयी। इनकी तरफ से सबसे ज्यादा 39 रन ओपनर रिषी ने बनाये। यश ने 33 रन और रितेश ने 15 रन का का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं कर पाये। दिव्यांग टीम के चिराग और कैलाश ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिव्यांग टीम के ओपनर जीत के धुआंधार खेल के आगे होनहार क्रिकेटरों की टीम सीएसडी एकेडमी के गेंदबाज पस्त नजर आये। जीत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 12 चौके व चार छक्के की मदद से 76 रन बनाकर टीम की जीत की पक्की नींव रख दी। सुवरे ने 36 रन की पारी खेली। सीएसडी के आयुष ने दोनों ओपनरों को आउट किया जबकि गेंदबाज नाकाम साबित हुए।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment