पाकिस्तानी टीम में कोरोना का एक और मामला, कुल संख्या आठ पहुंची

Last Updated 03 Dec 2020 05:36:51 AM IST

न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम के तीन सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को एक और सदस्य इस महामारी से संक्रमित पाया गया है जिससे टीम में संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या आठ पहुंच गयी है।




पाक टीम में कोरोना का एक और मामला

मंगलवार को पाकिस्तानी टीम के तीन और सदस्यों को जांच पर रखा गया था जिसमें से एक के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हो गयी है और दो के बारे में अभी फैसला आना है। पाकिस्तान टीम के 46 सदस्यों का टेस्ट किया गया था।
 न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मांलय ने कहा, ‘‘पाकिस्तान टीम के तीन सदस्यों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की कल जांच की गई थी जिसमे से एक सदस्य संक्रमित पाया गया हैं। टीम को तबतक प्रशिक्षण करने की अनुमति नहीं है जब तक कैंटरबरी डीएचबी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी यह संतुष्ट नहीं कर लेते है कि किसी भी प्रशिक्षण गतिविधियों के दौरान सदस्यों से कोरोना वायरस के प्रसार होने की संभावना नहीं है।’’

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 18 दिसंबर से तीन मैचों की टी-20 औऱ दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इसके लिए पाकिस्तान की टीम क्वारेंटीन में है। लेकिन उसके कुछ सदस्यों ने पहले दिन ही क्वारेंटीन नियमों का उल्लंघन किया था जिसके बाद न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मांलय ने उसे अंतिम चेतावनी दी थी।
न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ एश्ले ब्लूमफील्ड ने क्वारेंटीन प्रोटोकॉल तोड़ने पर पाकिस्तान की आलोचना भी की थी। उन्होंने कहा था, ‘‘टीम के सदस्यों को अपने-अपने कमरे में रहना था लेकिन कुछ सदस्यों ने इसका उल्लंघन किया और साथ में रहे, खाना बांटा तथा मास्क भी नहीं पहना।’’
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बयान जारी कर कहा है कि गुरुवार को टीम के सदस्यों की कोरोना से संक्रमित होने की जांच की जायेगी और यदि जांच रिपोर्ट में नेगेटिव पाए जाते है तो वे अपने शेष टीम के साथ आइसोलेशन के समय के दौरान प्रशिक्षण कर सकते हैं।

वार्ता
वेलिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment