विराट की अनुपस्थिति का नहीं होगा वित्तीय असर: हॉकली

Last Updated 25 Nov 2020 06:14:59 AM IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष निक हॉकली ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजदूगी से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर कोई वित्तीय असर नहीं पड़ेगा।




विराट कोहली

        विराट पहले टेस्ट मुकाबले के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्या रहाणो टीम की कप्तानी संभालेंगे। विराट दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और प्रसारकों के मुख्य केंद्र है क्योंकि 2018-19 में हुई पिछली टेस्ट सीरीज में वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ जुबानी जंग को लेकर खूब चर्चा में थे।
       हॉकली ने आधिकारिक ब्रॉडकास्टर सोनी की वचरुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, पहली बात यह है कि हम विराट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के बच्चे के जन्म के लिए खुश हैं। हम विराट के फैसले और बीसीसीआई का उन्हें छुट्टी देने के निर्णय का सम्मान करते हैं। हमें बस इस बात की खुशी है कि वह वनडे और टी-20 तथा पहले टेस्ट मुकाबले में कप्तानी करने के लिए यहां आएंगे। वह प्रतिस्पर्धी नेतृत्व लाएंगे जिसे हमने पहले देखा है और देखने के आदी हो गए हैं। मुझे नहीं लगता कि उनकी अनुपस्थिति का वित्तीय असर पड़ेगा।
        वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सबसे अधिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड प्रभावित हुआ है जिसके कारण बोर्ड को मजबूरन कई कर्मचारियों को निकालना पड़ा है और कई कर्मचारियों का वेतन कम करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया में लम्बे समय के बाद क्रिकेट की गतिविधयां शुरू होने और विशेष रूप से भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ख़्ासा महत्वपूर्ण है।  

         हॉकली ने कहा, यह सीरीज विश्व क्रिकेट और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बहुत महत्व रखती है। महामारी की विशेषताओं में से एक यह है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय ने एक-दूसरे का कैसे समर्थन किया है। हमने सितंबर में इंग्लैंड की या की थी और इस दौरे को पूरा करने के लिए हम बीसीसीआई के बहुत आभारी हैं।
        हॉकली ने निकट भविष्य में डे नाइट टेस्ट की एक पूरी श्रृंखला की मेजबानी करने की संभावना से इनकार किया लेकिन कहा कि 17-21 दिसंबर को गुलाबी गेंद से टेस्ट मुकाबले ने प्रशंसकों को ध्यान आकषिर्त किया है।

वार्ता
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment