फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ेंगे हैदराबाद व दिल्ली

Last Updated 08 Nov 2020 01:49:33 AM IST

मनोबल वापस हासिल करने की कोशिश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स और मनोबल ऊंचा कर चुके सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को होने वाले दूसरे क्वालीफायर से आईपीएल फाइनल की दूसरी टीम का फैसला होगा जो 10 नवम्बर को खिताबी मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।




फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ेंगे हैदराबाद व दिल्ली

19 सितम्बर से यूएई में शुरू हुआ आईपीएल-13 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। चार बार की विजेता मुंबई पहले क्वालीफायर में दिल्ली को आसानी से हराकर फाइनल में पहुंच गयी थी जबकि हैदराबाद ने शुक्रवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकेट से मात देकर क्वालीफायर दो में जगह बनायी थी। क्वालीफायर दो की विजेता टीम का फाइनल में मुंबई से मुकाबला होगा।

दिल्ली जहां पहली बार फाइनल में जगह बनाने की कोशिश में है वहीं हैदराबाद तीसरी बार फाइनल में जगह बनाने की फिराक में है। हैदराबाद ने 2016 में फाइनल में पहुंचकर खिताब जीता था जबकि 2018 में उसे चेन्नई सुपरकिंग्स से हारकर उपविजेता से संतोष करना पड़ा था। हैदराबाद ने अपने पिछले चार मैचों में जैसा प्रदर्शन किया है उससे वह दिल्ली के खिलाफ जीत की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। हैदराबाद तालिका में मुंबई और दिल्ली के बाद तीसरे स्थान पर रहा था।

हैदराबाद ने प्लेऑफ में पहुंची अन्य तीन टीमों को अपने आखिरी तीन लीग मैचों में हराया था। हैदराबाद ने प्लेऑफ से पहले दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से, बेंगलुरु को पांच विकेट से और मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराया था और फिर एलिमिनेटर में बेंगलुरु को छह विकेट से पराजित किया। बेंगलुरु के खिलाफ 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम एक समय फंस गयी थी जब उसके चार विकेट 67 रन पर गिर गए थे लेकिन अनुभवी केन विलियम्सन ने नाबाद 50 रन की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी खेली और आलराउंडर जैसन होल्डर ((नाबाद 24) के साथ पांचवें विकेट के लिए अविजित 65 रन जोड़कर टीम को दो गेंद शेष रहते जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। हैदराबाद ने बेंगलुरु को 20 ओवर में सात विकेट पर 131 रन के स्कोर पर रोका और फिर 19.4 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल की।

विलियम्सन अपनी इस मैच विजेता पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने। विलियम्सन ने इस मुकाबले में अपना तमाम अनुभव झोंक डाला था। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने मैच के बाद विलियम्सन की जमकर सराहना करते हुए कहा कि वह टीम के बैंकर हैं और टीम उन पर निर्भर रह सकती है। हैदराबाद की बल्लेबाजी कप्तान वार्नर, मनीष पांडेय और विलियम्सन पर काफी हद तक निर्भर है। यदि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा फिट रहते हैं तो वह वापस अपनी जगह लौटेंगे और श्रीवत्स गोस्वामी को बाहर जाना पड़ेगा।

वार्ता
अबु धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment