पंजाब प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर

Last Updated 02 Nov 2020 03:47:17 AM IST

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की नाबाद 62 रन की पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से शिकस्त देकर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीदों को तोड़ दिया।


अबुधाबी : किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल को आउट करने पर एनगिड (दाएं से दूसरे) को बधाई देते चेन्नई के खिलाड़ी।

इस मैच के बाद दोनों टीमों के नाम 14 मैच में एक समान 12 अंक हैं। चेन्नई की टीम पहले ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी।
पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा की नाबाद 62 रन की आक्रामक पारी के दम 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन बनाए। चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शानदार लय में चल रहे रूतुराज ने 49 गेंद में एक छक्का और छह चौके की मदद से नाबाद 62 रन बनाने के साथ पहले विकेट के लिए फाफ डुप्लेसिस (48) के साथ 82 रन तथा दूसरे विकेट के लिए अंबाति रायुडु (नाबाद 30) के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी की। चेन्नई की टीम की मौजूदा सत्र में पंजाब के खिलाफ यह दूसरी जीत है। इससे पहले चार अक्टूबर को भी पंजाब को 10 विकेट से हराया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डुप्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत ओवरों मे संभल कर खेला। गायकवाड़ ने तीसरे ओवर में जोर्डन की गेंद पर छक्का लगाकर हाथ खोला। डुप्लेसिस को पारी के चौथे ओवर में जिमी नीशम की गेंद पर हुड्डा ने उनका मुश्किल कैच टपका कर जीवनदान दिया। डुप्लेसिस ने अगली गेंद पर ही छक्का जड़ दिया। उन्होंने छठे ओवर में रवि बिश्नोई का स्वागत शुरुआती दो गेंदों पर छक्के और चौके से किया। पावर प्ले में चेन्नई ने बिना किसी नुकसान के 57 रन बना लिए थे। जोर्डन ने 10वें ओवर में डुप्लेसिस की 48 रन की पारी का अंत विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच करा कर किया। उन्होंने 34 गेंद में चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए रायुडू ने भी बिना जोखिम लिए आराम से बल्लेबाजी की। उन्होंने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर टीम का शतक पूरा किया। राहुल ने 15वें ओवर इस गेंदबाज के खिलाफ विकेट के पीछे रायुडू का कैच टपका दिया।

 

भाषा
अबुधाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment