IPL-13 : चेन्नई ने कठिन की केकेआर की राह

Last Updated 30 Oct 2020 03:35:16 AM IST

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के बाद र¨वद्र जडेजा की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के उतार चढ़ाव भरे मुकाबले में बृहस्पतिवार को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स को छह विकेट से हराकर उसकी प्लेऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल कर दी।


दुबई : मैच विजयी पारी के दौरान शॉट खेलते जडेजा।

नाइटराइडर्स की हार के साथ मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनी।
नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नितीश राणा की 61 गेंद में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 87 रन की पारी से पांच विकेट पर 172 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (26) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 21) ने भी उपयोगी पारियां खेली। अंतिम पायदान पर चल रही और प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी सुपरकिंग्स की टीम ने इसके जवाब में रुतुराज की 53 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों से 72 रन की पारी और अंबाति रायुडू (38) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 68 रन की सझेदारी के बाद जडेजा (11 गेंद में नाबाद 31, दो चौके, तीन छक्के) के तूफान से 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन बनाकर जीत दर्ज की। नाइटराइडर्स की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 20 जबकि पैट क¨मस ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स को शेन वाटसन (14) और रुतुराज गायकवाड़ की जोड़ी ने 50 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। वाटसन ने कमलेश नागरकोटी पर छक्का जड़ने के बाद पैट क¨मस पर चौका मारा। रुतुराज ने भी क¨मस पर चौका जड़ने के बाद लॉकी फग्यरुसन का स्वागत दो चौकों के साथ किया और फिर वरूण चक्रवर्ती पर छक्का मारा। सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 44 रन बनाए। वाटसन हालांकि चक्रवर्ती की गेंद को हवा में लहराकर रिंकू सिंह को कैच दे बैठे। अंबाति रायुडू ने राणा को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में लगातार तीन चौके मारे जिससे टीम ने 10 ओवर में एक विकेट पर 74 रन बनाए।
रुतुराज ने इसके बाद फग्यरुसन पर चौका और छक्का जड़कर तेवर दिखाए। उन्होंने 12वें ओवर में नागरकोटी की गेंद पर दो रन के साथ 37 गेंद में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। रायुडू ने भी इसी तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा और इसी ओवर में टीम के रनों का शतक भी पूरा हुआ। रायुडू ने क¨मस पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर मिड आफ पर नरेन को कैच दे बैठे। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। चक्रवर्ती ने इसके बाद सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (01) को बोल्ड किया।

 

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment