ICC T20: इंग्लैंड को हरा कर ऑस्ट्रेलिया फिर बना नंबर-1

Last Updated 09 Sep 2020 04:26:54 PM IST

मिशेल मार्श की नाबाद 39 रन की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को मंगलवार को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में पांच विकेट से हराकर टी-20 में नंबर वन रैंकिंग फिर से हासिल कर ली।


ऑस्ट्रेलिया फिर बना नंबर-1

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवाने के बाद अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवा दी थी लेकिन तीसरा मैच जीतने के साथ ऑस्ट्रेलिया ने फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

इंग्लैंड ने 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन बनाये जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 193 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मार्श को 36 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से बनी नाबाद 39 रन की उनकी मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इंग्लैंड के जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। दोनों टीमें अब मैनचेस्टर में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन पिछले मैच में उंगली पर लगी चोट के कारण इस मैच में खेलने नहीं उतरे और मोईन अली ने पहली बार कप्तानी संभाली। 

जोस बटलर की अनुपस्थिति में ओप¨नग करने उतरे टॉम बेंटन दूसरे ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें जोश हेजलवुड ने आउट किया। जानी बेयरस्टो और डेविड मलान ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। एडम जम्पा ने मलान को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। मलान ने 18 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाये। जम्पा ने इसके बाद सैम बिलिंग्स को चार रन पर आउट कर दिया।

बेयरस्टो 44 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर टीम के 94 रन के स्कोर पर आउट हुए। बेयरस्टो का यह पांचवां टी-20 अर्धशतक था।

बेयरस्टो को एश्टन एगर ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। मोईन ने 21 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 23 तथा जो डेनली ने 19 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 29 रन  बनाकर टीम को 145 रन तक पहुंचाया। जम्पा ने 34 रन देकर दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 31 और एक विकेट पर 70 रन की शानदार शुरुआत के बाद लड़खड़ा गयी और उसने 100 रन तक जाते-जाते पांच विकेट गंवा दिए। मैथ्यू वेड 14, कप्तान आरोन फिंच 26 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39, मार्कस स्टॉयनिस 26, ग्लेन मैक्सवेल छह और स्टीवन स्मिथ तीन रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद मिशेल मार्श और एश्टन एगर ने छठे विकेट के लिए 46 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को तीन गेंद शेष रहते जीत और नंबर एक रैंकिंग वापस दिला दी। मिशेल ने 36 गेंदों में नाबाद 39 और एगर ने 13 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाये।

वार्ता
साउथम्पटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment