2016 के बाद सर्वश्रेष्ठ महसूस कर रहा हूं, इतनी शांति कभी नहीं थी

Last Updated 08 Sep 2020 12:41:07 AM IST

अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के तमाम सत्रों में मिली नाकामियों से खुद को अलग करके विराट कोहली और उनकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम इस बार लीग में अपेक्षाओं के दबाव के बिना उतरेगी और कोहली का कहना है कि इस तरह की ‘शांति’ उन्होंने 2016 में महसूस की थी।




विराट कोहली

टीम में कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे चैंपियन खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी पिछले तीन सत्र में प्लेआफ में भी जगह नहीं बना सकी। आखिरी बार टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी जिसमें कोहली ने चार शतक लगाए थे।
भारतीय कप्तान ने आरसीबी के यूट्यूब शो ‘बोल्ड डायरीज’ में कहा, ‘2016 आईपीएल का हिस्सा होना सुखद था। उसके बाद से यह सबसे संतुलित टीम है।’ कोहली ने कहा कि वह और डिविलियर्स दोनों महसूस कर रहे है कि इस सत्र में कामयाबी मिल सकती है। उन्होंने कहा, ‘मैंने सत्र से पहले इस तरह की शांति कभी महसूस नहीं की। एबी भी यही महसूस कर रहा है और वह काफी इत्मीनान के साथ पूरी तरह फिट होकर आया है। मुझे लगता है कि जहां तक आईपीएल के माहौल का सवाल है तो मैं बेहतर और अधिक संतुलित महसूस कर रहा हूं।’

कोहली ने कहा, ‘अतीत की चीजों को भुलाकर हम अपेक्षाओं के दबाव के बिना खेलेंगे। पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं।’  उन्होंने कहा, ‘हमारे पास काफी हुनरमंद खिलाड़ी है और लोग उन्हें खेलते देखना पसंद करते हैं। यही वजह है कि टीम से इतनी अपेक्षायें भी हैं।’ उन्होंने कहा कि माइक हेसन को मुख्य कोच बनाना अच्छा फैसला रहा जो प्रबंधन और खिलाड़ियों के बीच सेतु का काम कर सकते हैं। एक टीम के रूप में आईपीएल में कामयाबी नहीं मिलने के बावजूद टीम प्रबंधन के भरोसे के दम पर कोहली क्रिकेट पर फोकस कर सकते हैं।
उन्होंने कहा, ‘उन्हें चिंता है तो वह आकर बात कर सकते हैं। उन्हें इसका पूरा अधिकार है और सार्थक बातचीत का हमेशा स्वागत है।’ कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस, आस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान आरोन फिंच और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलीप के टीम में रहने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। आईपीएल इस साल दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेला जाएगा। कोहली ने कहा कि सभी स्थान आसपास होने से खिलाड़ियों के लिए आसानी हो जाएगी।

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment