पहली बार है जब इंग्लैंड के दर्शकों ने मेरे साथ 'र्दुव्‍यवहार' नहीं किया, यह मुझे अच्छा लगा: वार्नर

Last Updated 05 Sep 2020 01:48:56 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि यह पहली बार है जब चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के दर्शकों ने उनसे ‘र्दुव्‍यवहार’ नहीं किया।


डेविड वार्नर

डेविड वार्नर को दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना ‘अटपटा’ लगा लेकिन उन्हें इससे कोई शिकायत नहीं है क्योंकि यह पहली बार है जब चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के दर्शकों ने उनसे ‘र्दुव्‍यवहार’ नहीं किया।

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले साल जब विश्व कप के लिये यहां पहुंची थी तब दर्शकों ने उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की थी। इसके बाद एशेज श्रृंखला में भी ऐसा ही हुआ था।     

शुक्रवार को यहां खेल गये पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में हालांकि ऐसा नहीं हुआ। तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलाई टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मैच को जैव सुरक्षित माहौल में खेला जा रहा है जहां एजियास बाउल स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं थे।    

वार्नर ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह पहली बार है जब यहां मेरे साथ र्दुव्‍यवहार नहीं हो रहा है। यह अच्छा है।’’    

वार्नर से जब पूछा गया कि क्या दर्शकों के बिना इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच उन्हें पसंद आया तो उन्होंने कहा, ‘‘ दर्शकों के नजरिये से देखे तो नहीं, यह थोड़ा अटपटा सा था।’’    

बायें हाथ के 33 साल के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘‘आप मैदान में जाते समय दर्शकों के बीच से निकलते है। इसलिए हमें घरेलू और दूसरी टीम के मैदान पर खेलना बहुत पसंद है। इसमें घरेलू और दूसरी टीम के मैदान का फायदा मिलता है।’’    

वार्नर की 58 रन की पारी के बाद भी तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

भाषा
साउथम्पटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment