IPL 2020: कोरोना महामारी से संक्रमित खिलाड़ियों के बिना प्रैक्टिस शुरू करेगा चेन्नई सुपर किंग्स

Last Updated 04 Sep 2020 12:05:36 PM IST

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स हाल में किए गए अपने सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अब शुक्रवार से फिर से अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी।


कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के बिना अभ्यास शुरू करेगा CSK (प्रतीकात्मक फोटो)

कोविड-19 से संक्रमित दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ को छोड़कर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बाकी खिलाड़ी अब इंडियन प्रीमियर लीग के लिये अभ्यास शुरू कर देंगे क्योंकि तीसरे दौर के परीक्षण के बाद उन सभी के परिणाम नेगेटिव आये हैं। और वे अब शुक्रवार शाम से फिर से अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी और 11 अन्य सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके कारण टीम को खुद को आइसोलेट करना पड़ा था। 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरा करने के बाद खिलाड़ियों का फिर से टेस्ट होगा। मैदान पर ट्रेनिंग शुरू करने के लिए लौटने से पहले उनका दो बार कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आना जरूरी है।

तीन बार की चैम्पियन सबसे आखिरी में ट्रेनिंग शुरू करेगी क्योंकि सभी टीमें इस सप्ताह की शुरूआत से ही मैदान पर पसीना बहा रही है।

पूर्व चैम्पियन को पहले ही सुरेश रैना के रूप में एक बड़ा झटका लग चुका है जोकि निजी कारणों से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत यूएई में 19 सितंबर से होगी और इसका फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा।  टूर्नामेंट तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेला जाएगा।

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने कहा, "अभ्यास आज से शुरू हो जाएगा। उन 13 को छोड़कर बाकी सभी का परीक्षण तीसरी बार भी नेगेटिव आया है। जिनका परीक्षण पॉजीटिव आया था उनका पृथकवास (14 दिन) पूरा करने के बाद ही फिर से परीक्षण किया जाएगा।"

दीपक और ऋतुराज के अलावा चेन्नई टीम स्टाफ के 11 सदस्यों का अगले सप्ताह 14 दिन का क्वारंटीन पूरा होने के बाद दो बार परीक्षण किया जाएगा। अभ्यास शुरू करने से पहले उनके दो परीक्षण नेगेटिव आने जरूरी हैं।

इस बीच अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजनसिंह के टीम से जुड़ने में देरी को लेकर इस खिलाड़ी और सीएसके की तरफ से कोई पुष्टि नहीं हो पाई। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट सकते हैं। विश्वनाथन ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

सीएसके के पास हरभजन के अलवा तीन अन्य प्रमुख स्पिनर हैं। इनमें लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर और लेग स्पिनर पीयूष चावला शामिल हैं।

 

भाषा/आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment