मुंबई इंडियंस ने मलिंगा की जगह पेटिनसन को टीम में शामिल किया

Last Updated 03 Sep 2020 01:17:34 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने आस्ट्रेलिया के तेज जेम्स पेटिनसन को लीग के आगामी 13वें सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।


मुंबई इंडियंस में पेटिनसन शामिल

पेटिनसन को तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जगह टीम में शामिल किया गया है। मलिंगा ने निजी कारणों का हवाला देकर लीग से अपना नाम वापस लिया है।

चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने कहा कि मलिंगा वापस श्रीलंका में अपने परिवार के पास रहना चाहते हैं और इसी वजह से वह इस साल आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

पेटिनसन इससे पहले 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। वह तीन सीजन तक फ्रेंचाइजी के साथ थे, लेकिन एक बार भी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, "जेम्स पेटिनसन इस सप्ताह के अंत में अबू धाबी में मुंबई इंडियंस परिवार में शामिल होंगे। जेम्स हमारे लिए सही फिट हैं और हमारे तेज गेंदबाजों के विकल्पों में शामिल हैं, खासकर उन परिस्थितियों के लिए जो हम इस सत्र में खेलेंगे।"



इससे पहले, ईएसपीएनक्रिकइंफो ने खबर दी कि मलिंगा ने निजी कारणों का हवाला देकर लीग से अपना नाम वापस लिया है।

वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, "मलिंगा के पिता बीमार हैं और उन्हें आने वाले सप्ताह में सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। मलिंगा ऐसे में श्रीलंका में अपने पिता के साथ रहना चाहते हैं और इसलिए ही उन्होंने पिछले महीने टीम के साथ अबूधाबी न जाने का फैसला किया।"

ऐसा माना जा रहा था कि मलिंगा लीग के बीच में टीम के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन अब उन्होंने लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है।

टीम की वेबसाइट पर टीम के मालिक आकाश अंबानी के हवाले से लिखा है, "लसिथ मलिंगा महान हैं और टीम की मजबूती हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि उनको मिस किया जाएगा। हम हालांकि उनकी इस समय श्रीलंका में परिवार के साथ रहने की जरूरत को समझते हैं।"

कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment