अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द, कहा- वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन...

Last Updated 28 Aug 2020 03:43:29 PM IST

टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि विश्व कप 2019 में उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए करवाया जा सकता है, लेकिन वह विश्व कप टीम में ही नहीं चुने गए थे।


अजिंक्य रहाणे (फाइल फोटो)

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वनडे टीम से बाहर करने से पहले अगर आप उनका रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा था। 32 वर्षीय रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुर्भाग्यवश उनके करियर अभी रूका हुआ है। उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि विश्व कप 2019 में उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए करवाया जा सकता है, लेकिन वह विश्व कप टीम में ही नहीं चुने गए थे।

रहाणे ने मीडिया वर्चुअल (ऑनलाइन) प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं वास्तव में यही सोच रहा था कि विश्व कप 2019 टीम में नंबर 4 के लिए मैं वहां मौजूद रहूंगा। लेकिन अब यह बीत चुका है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ सोच नहीं सकते। मेरा लक्ष्य वनडे टीम में वापसी करना सफेद ओवरों के क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना है। इसके लिए मेरे अंदर क्षमता और आत्मविश्वास है।"

उन्होंने कहा, "जब विश्व कप हो रहा था तब मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा था। बतौर खिलाड़ी सभी यह चाहते हैं कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा बने, तब तो खासकर जब आप जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अतीत में आपका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है।"

रहाणे ने कहा कि अब उनका ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है। रहाणे इस समय यूएई में अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड में है। क्वारंटाइन की अवधि खत्म होने के बाद 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम एकजुट होकर अभ्यास कर सकती है।

उन्होंने कहा, "मुझे पूरा उम्मीद है कि मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में वापसी करूंगा। मेरे वनडे टीम से बाहर होने से पहले अगर आप मेरा रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा है। लोग स्ट्राइक रेट, एवरेज की बात करते हैं। लेकिन मेरा रिकॉर्ड वाकई बेहतर है।"

रहाणे ने अपना पिछला वनडे मैच 16 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था। उन्होंने पिछले वनडे पारियों में नाबाद 34, 8, 8, 11, 79, 61, 53, 70, 55 और 5 रन बनाए हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment