पोंटिंग से दिलचस्प बातचीत की अगले सप्ताह खुलासा करेंगे अश्विन

Last Updated 26 Aug 2020 01:34:31 AM IST

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि उन्होंने नॉन स्ट्राइकर छोर पर गेंद करने से पहले आगे निकलने वाले बल्लेबाज को आउट करने के विवादास्पद मसले पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने कोच रिकी पोंटिंग से बात की लेकिन वह टेलीफोन पर हुई अपनी बातचीत के सार का अगले सप्ताह खुलासा करेंगे।


भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (file photo)

अश्विन की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग ने कहा था कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले बल्लेबाजों को आउट करने के इस विवादास्पद तरीके को लेकर इस भारतीय स्पिनर से बात करेंगे। तब से यह चर्चा का विषय बना हुआ है। अश्विन ने पिछले साल आईपीएल में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को नॉन स्ट्राइकर छोर पर क्रीज से काफी आगे निकलने के बाद रन आउट कर दिया था और तब कई ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया था। अश्विन दुबई पहुंच चुके हैं लेकिन पोंटिंग को अगले सप्ताह वहां पहुंचना है और इसके बाद वे आपस में बैठकर बात करेंगे।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘रिकी पोंटिंग अभी (दुबई) नहीं पहुंचे हैं। जब वह पहुंच जाएंगे तो हम उनके साथ बात करेंगे। हम फोन पर पहले ही बात कर चुके हैं। यह बातचीत बेहद दिलचस्प रही थी।’ इस स्पिनर ने कहा कि आमने सामने बातचीत करना बेहतर है क्योंकि आस्ट्रेलियाई लहजे की अंग्रेजी का अनुवाद में अर्थ का अनर्थ बन सकता है।  उन्होंने कहा, ‘कई बार ऐसा होता है कि अंग्रेजी में आस्ट्रेलियाई संदेश अनुवाद में खो जाता है और हमारे पास भिन्न अर्थ के साथ पहुंचता है। यहां तक कि उनके कुछ मजाक समाचार बन जाते हैं। यह मामला भी ऐसा ही है और रिकी के साथ अपनी बातचीत का अगले सप्ताह मैं थोड़ा और खुलासा करूंगा।’ पोंटिंग ने कहा था कि उनकी अश्विन के साथ इस मसले को लेकर कड़ी बातचीत होगी और वह उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से बल्लेबाजों को इस तरह से रन आउट करने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि यह खेल भावना के विपरीत है। अश्विन ने सोमवार को बल्लेबाज के गेंद करने से पहले क्रीज से आगे निकल जाने पर गेंदबाज को ‘फ्री बॉल’ देने का सुझाव दिया और इस तरह से उन्होंने साफ कर दिया कि बल्लेबाज को इस तरह से रन आउट करना गलत नहीं है।

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment