धोनी मुझे पहली नजर में ही कुछ खास लगे : सचिन

Last Updated 17 Aug 2020 05:25:59 AM IST

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी से अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा है कि धोनी उन्हें पहली नजर में ही कुछ खास लगे थे।


धोनी मुझे पहली नजर में ही कुछ खास लगे : सचिन

सचिन ने कहा, ‘जब तक धोनी भारतीय टीम में शामिल नहीं हुआ था, मैं उनके बारे में नहीं सुना था। मैंने उन्हें बांग्लादेश में पहली बार वनडे टूर्नामेंट के दौरान देखा था। मैं सौरव गांगुली के साथ चर्चा कर रहा था और उन्होंने बताया कि इस आदमी में कुछ विशेष है और यह गेंद को हिट करने की क्षमता रखता है। हालांकि, प्रथम श्रेणी क्रिकेट स्तर पर गेंद को मारना और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मारना दो अलग-अलग चीजें हैं।’

सचिन ने कहा, ‘धोनी ने उस मैच में दो बाउंड्री मारी थी और मैंने सौरव से कहा कि दादा इसका बॉटम हैंड थोड़ा अलग है जिसकी मदद से यह गंदों को हिट करता है। यह देखने में बहुत विशेष है’ यह भारतीय टीम से उनका पहला जुड़ाव था लेकिन जिस तरह से वह गेंदों को हिट कर रहा था वह उसे विशेष बनाता है। सचिन ने धोनी के संन्यास लेने पर ट्वीट कर कहा था, ‘भारतीय क्रिकेट के लिए आपका योगदान अविस्मरणीय है। आपके संग 2011 विश्वकप जीतना मेरे जीवन का सबसे अद्भीत क्षण है। आपको और आपके परिवार को दूसरी पारी के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।’ सचिन ने धोनी के शांत स्वभाव की तारीफ करते हुए कहा कि वह उनके साथ हमेशा से शांतचित व्यवहार बनाए रखे। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने धोनी के सामने से आकर अभिवादन स्वीकार नहीं करने संबंधित करने की कई कहानियां सुनी थी लेकिन समय के साथ उनका व्यवहार समझ आया और कोई नया खिलाड़ी जब टीम से जुड़ता है तो यह बहुत स्वाभाविक है। सचिन ने कहा कि धोनी ने उनको एक उम्मीद दी कि अंसभव कुछ भी नहीं।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment