ICC Test Rankings: जेसन होल्डर बने टेस्ट में नंबर-1 ऑलराउंडर और नंबर 2 गेंदबाज

Last Updated 15 Jul 2020 03:16:19 PM IST

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल कर लिया है।


होल्डर बने टेस्ट में नंबर-1 ऑलराउंडर (फाइल फोटो)

इन दोनों को हाल ही में एजेस बाउल में खेल गए पहले टेस्ट मैच में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। होल्डर ने बीते 20 साल में किसी विंडीज गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा अंक हासिल करने का रिकार्ड बनते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने पहले मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

उन्होंने पहली पारी में 42 रन देकर छह विकेट लिए थे। पूरे मैच में उन्होंने कुल सात विकेट लिए थे। उनके नाम अब 862 अंक हो गए हैं। 2000 में विंडीज के कर्टनी वॉल्श ने 866 अंक हासिल किए थे।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में उन्होंने अपना 35वां स्थान बनाए रखा है। वहीं ऑलराउंडरों की रैंकिंग में वह 485 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। इस सूची में एजेस बाउल में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले बेन स्टोक्स 431 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

वहीं विंडीज के शैनन गैब्रिएल 46 अंकों की बढ़त के साथ कुल 726 अंक लेकर स्थान आगे बढ़ते हुए 18वें स्थान पर आ गए हैं।

दूसरी पारी में शानदार 95 रनों की पारी खेलने वाले वेस्टइंडीद के जमेर्ने ब्लैकवुड 14 स्थान आगे बढ़ते हुए 58वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं शेन डॉवरिच करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस जीत से विंडीज को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में 40 अंक मिले हैं। इससे पहले विंडीज ने इस चैम्पियनशिप में अपनी पहली और इकलौती सीरीज भारत के खिलाफ खेली थी जिसमें उसे 0-2 से हार मिली।

इंग्लैंड चैम्पियनशिप में 146 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पहले स्थान पर भारत है जिसके 360 अंक हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के 296 और तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के 180 अंक हैं।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment