भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारना कोचिंग कैरियर का सबसे खराब पल: लेंगर

Last Updated 11 Apr 2020 02:37:54 PM IST

आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि दो साल पहले भारत के हाथों घर में टेस्ट सीरीज में मिली हार उनको कोचिंग करियर के अहम पलों में से एक है जिसने उन्हें जगा दिया था।


आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (फाइल फोटो)

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018 में आस्ट्रेलिया को उसके घर में ही चार टेस्ट मैचों सीरीज में 2-1 से मात दे इतिहास रचा था।

इस सीरीज के बाद खिलाड़ियों ने लैंगर के नकारात्मक रवैये की शिकायत की थी वहीं उनकी पत्नी ने कहा था कि वह हंसना भूल गए हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू लैंगर के हवाले से लिखा, "वह बहुत बड़ा झटका दिया था जिसने हमें जगा दिया था और मेरे जीवन का सबसे मुश्किल समय भी था।"

उन्होंने कहा, "मैंने 10 साल में कभी शक नहीं किया। मैं जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो लगता कि वो मेरे कोचिंग करियर को बनाने वाला समय था।"

लैंगर ने इसकी तुलना अपने खेलने वाले समय के उन दिनों से की है जब वह टीम से बाहर कर दिए गए थे, लेकिन बाद में लैंगर ने वापसी की और मैथ्यू हेडन के साथ आस्ट्रेलिया की सबसे सफल सलामी जोड़ी बने।

लैंगर ने कहा, "2001 में में 31 साल की उम्र में टीम से बाहर कर दिया गया था और मुझे लगा था कि यह मेरे करियर का अंत है, लेकिन वह मेरे क्रिकेटकर बने की शुरुआत थी। इन मुश्किल समय में आप क्या सीख सकते हो यह शानदार होता है।"

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment