दूसरे दिन के खेल में ईशांत और विलियमसन चमके

Last Updated 22 Feb 2020 12:48:11 PM IST

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी का जवाब केन विलियमसन ने गरिमामय पारी से दिया और भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली।


निचले क्रम के पतन के कारण भारतीय टीम पहली पारी में 165 रन पर आउट हो गई थी।

टखने की चोट से उबरकर वापसी करने वाले ईशांत ने 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये । इसके बाद विलियमसन की 89 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बना लिये । न्यूजीलैंड के पास अब 51 रन की बढत है ।       

मोहम्मद शमी ने आखिरी स्पैल में विलियमसन को आउट किया । वहीं आखिरी घंटे में रविचंद्रन अिन ने हेनरी निकोल्स को पवेलियन भेजा जिनका कैच दूसरी स्लिप में विराट कोहली ने लिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने अपनी 153 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये । उन्होंने जसप्रीत बुमराह को खासी नसीहत दी । बुमराह सही लैंग्थ तलाश नहीं सके जो कभी ज्यादा फुल लैंग्थ तो कभी शार्ट गेंद ही डालते रहे । तेज खिली धूप के बीच बेसिन रिजर्व की सूखी पिच ने बल्लेबाजों की राह आसान कर दी।

अपना 97वां टेस्ट खेल रहे ईशांत ने लंच के तुरंत बाद टाम लाथम (11) को पवेलियन भेजा । विलियमसन ने ब्लंडेल के साथ 47 रन की साझेदारी की । ब्लंडेल ने 80 गेंद में 30 रन बनाये।

विलियमसन और टेलर ने 93 रन की साझेदारी की । ईशांत ने अपने तीसरे स्पैल में टेलर को शार्ट लेग पर चेतेर पुजारा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा । दूसरे छेार पर हेनरी निकोल्स के आने के बाद विलियमसन की लय भी टूटी । निकोल्स 34 गेंद में चार रन ही बना सके थे । अपने 22वें टेस्ट शतक की ओर बढते दिख रहे विलियमसन रंिवद्र जडेजा को कैच दे बैठे।

इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये । वहीं साउदी ने 20 . 1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट चटकाये । भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये।

ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरूआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणो से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए।

रविचंद्रन अिन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी साव अपना विकेट गंवा बैठे थे। वहीं रहाणो बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए।

मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया । उन्होंने नौवे विकेट के लिये ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े । दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68 . 1 ओवर में सिमट गई।

पंत और रहाणो के बीच 31 रन की साझेदारी से उम्मीदें बंधी थी लेकिन एक रन लेने के रहाणो के गलत कॉल ने तस्वीर बदल दी । रहाणो दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा। ऐजाज पटेल का प्वाइंट से सीधा थ्रो जब लगा , वह क्रीज से काफी पीछे थे। पवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणो की तरफ देखा।     

वहीं अिन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीषर्क्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते । भारत का स्कोर सात विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणो ने बोल्ट को चौका लगाया । साउदी ने रहाणो को पवेलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया ।

भाषा
वेलिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment