चार दिनी टेस्ट के पक्ष में नहीं हैं मैकग्रा

Last Updated 03 Jan 2020 02:55:27 AM IST

आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने बृहस्पतिवार को खुद को परंपरावादी करार करते हुए कहा कि वह आईसीसी द्वारा प्रस्तावित विचार के खिलाफ हैं जिसमें पांच दिवसीय खेल को चार दिन का करने की सलाह दी गई।


आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (file photo)

आईसीसी 2023 से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार दिवसीय टेस्ट शुरू करने का विचार कर रहा है जिसे क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोर्बट्स का समर्थन मिला। मैकग्राने हालांकि कहा कि वह लंबे प्रारूप में छेड़छाड़ के पूरी तरह से खिलाफ हैं।

मैकग्राने 124 टेस्ट में 563 विकेट झटके हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यहां शुक्रवार से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट से पहले पत्रकारों से कहा, ‘मैं बहुत परंपरावादी हूं। मुझे टेस्ट ऐसा ही अच्छा लगता है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए पांच दिन का खेल बहुत विशेष है और मुझे इसे छोटा करना पसंद नहीं आएगा। गुलाबी गेंद का दिन रात्रि टेस्ट शुरू करना खेल को तरोताजा रखने का अच्छा तरीका है। लेकिन इसके दिनों में बदलाव करने के मैं खिलाफ हूं। मुझे यह ऐसा ही पसंद है।’

आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट के प्रस्ताव का आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बुधवार को कड़ा विरोध करते हुए इसे ‘हास्यास्पद’ करार दिया था। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी पारंपरिक प्रारूप में छेड़छाड़ के पक्ष में नहीं हैं।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को हालांकि लगता है कि इसे जीवंत बनाने के लिए चार दिवसीय कर देना चाहिए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकट बोर्ड ने सतर्कता के साथ इसका समर्थन किया जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इस मामले पर कोई भी बयान देना जल्दबाजी होगी।

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment