लाबुशेन ने शतक जमाकर न्यूजीलैंड को निराश किया

Last Updated 13 Dec 2019 01:24:37 AM IST

बेहतरीन फार्म में चल रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन के लगातार तीसरे टेस्ट शतक ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन बृहस्पतिवार को यहां हावी नहीं होने दिया।


पर्थ : शतक जमाने पर आस्ट्रेलिया के लाबुशेन।

पर्थ में पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने कुछ चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी का सामना करने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद चार विकेट पर 248 रन बनाए हैं।

लगभग 40 डिग्री तापमान में पसीना बहाने के बाद कीवी गेंदबाजों ने बाद में स्टीव स्मिथ (43) और मैथ्यू वेड (12) को आउट करके वापसी की। लाबुशेन हालांकि चट्टान की तरह डटे हुए हैं। उन्होंने अभी 110 रन बनाए हैं। उनके साथ ट्रेविस हेड 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। गर्मी अधिक होने के कारण आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा लेकिन लाबुशेन पर इसका असर नहीं पड़ा और उन्होंने बेदाग पारी खेली। इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने इस सबसे लंबे प्रारूप में 1000 रन भी पूरे किए।

एशेज के दौरान स्मिथ के चोटिल होने के कारण टीम में जगह बनाने वाले लाबुशेन ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में शतक लगाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने स्पिनर मिशेल सैंटनर पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। इसके विपरीत स्टार बल्लेबाज स्मिथ जूझते हुए नजर आए और उन्होंने अपने 43 रन के लिए 164 गेंद खेली। नील वैगनर (52 रन देकर दो) ने उन्हें पैवेलियन भेजा। वैगनर ने इससे पहले डेविड वार्नर (43) का अपनी ही गेंद पर खूबसूरत कैच लिया था। जो बर्न्‍स (नौ) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे।

एएफपी
पर्थ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment