राष्ट्रपति कोविंद ने की धोनी की तारीफ, कहा-रांची को क्रिकेट की दुनिया में बनाया प्रसिद्ध

Last Updated 30 Sep 2019 03:57:18 PM IST

झारखंड की कई हस्तियों के योगदन को याद करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने रांची को क्रिकेट की दुनिया में प्रसिद्ध किया है।


कोविंद रांची विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षान्त समारोह को यहां संबोधित कर रहे थे।         

कोविंद ने कहा, ‘‘एम.एस धोनी ने कल (रविवार) को मुझसे राज भवन में शिष्टाचार के नाते मुलाकात की। मुझे अच्छा लगा। मैंने उससे कहा कि वह चमक-दमक से दूर (लो प्रोफाइल) रहते हैं लेकिन लोग उन्हें बहुत पसंद करते है क्योंकि वह प्रतिभाशाली हैं।’’         

राष्ट्रपति ने इस मौके पर तीरंदाज दीपिका कुमारी और 1928 के ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान जयपाल सिंह मुंडा की उपलब्धियों की सराहना की। इन दोनों का संबंध झारखंड से है।         



राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि अल्बर्ट एक्का जैसे लोगों का झारखंड से नाता रहा है, जिन्हें 1971 युद्ध के दौरान उनकी वीरता के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुबर दास और उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश, न्यायमूर्ति एम.वाई. इकबाल रांची विविद्यालय के विशिष्ट पूर्व छात्रों में से हैं।        

इस मौके पर राष्ट्रपति के साथ प्रथम महिला सविता कोविंद के अलावा, राज्यपाल द्रौपदी मुमरू, मुख्यमंत्री रघुबर दास, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, रांची विश्वविद्यालय के कुलपति आर के पांडे और प्रो वाइस-चांसलर कामिनी कुमार ने मंच साझा किया।

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment