INDvsWI: रिकॉर्ड जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने पूरी टीम को सराहा

Last Updated 26 Aug 2019 10:06:05 AM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर मिली 318 रनों की विशाल जीत के बाद पूरी टीम की जमकर सराहना की।


जीत के बाद कप्तान कोहली ने पूरी टीम को सराहा

भारत ने मैन आफ द मैच और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (102) के शतक के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (7 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों से करारी मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली और अपने पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच में 60 अंक हासिल कर लिया।

कोहली ने इस जीत के बाद कहा, "जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) लोकेश राहुल दोनों ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की। हनुमार विहारी ने भी अच्छा साथ दिया। हमें मैच में 3-4 बार वापसी करनी पड़ी। खिलाड़ियों का भार मैनेज करना हमारे लिए बहुत अहम है, इसीलिए वे (बुमराह) विश्व कप के बाद सफेद गेंद क्रिकेट नहीं खेले। हम चाहते थे कि वे इस टेस्ट सीरीज में तरोताजा होकर मैदान पर आएं, वे हमारे लिए टेस्ट चैंपियनशिप के लिए खास खिलाड़ी हैं।"

भारत के 419 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने लंच तक 15 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लंच के बाद मेजबान टीम 85 रन और जोड़कर 100 रन पर ढेर हो गई और उसे 318 से करारी हार का सामना करना पड़ा।

भारत की टेस्ट क्रिकेट में यह चौथी सबसे बड़ी जीत है। वहीं, घर के बाहर उसकी यह सबसे बड़ी जीत है।



कप्तान ने कहा, "ये तीनों (बुमराह, ईशांत और शमी) बढ़िया गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर सामने आए हैं। हम अपने बॉलिंग संयोजन से खुश हैं। यह संयोजन इसी आधार पर है कि कौन से खिलाड़ी एक से ज्यादा स्किल्स दिखा सकते हैं। यह सब टीम चयन पर हमेशा ही विचार में रखे जाते रहेंगे। यह एक जिम्मेदारी है जिसे मैं पूरी कर रहा हूं और यह खुशकिस्मती है कि में टीम में एक से ज्यादा जिम्मेदारी में योगदान दे पा रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "टीम के बिना कुछ भी संभव नहीं है। मैं फैसले लेता हूं लेकिन उन्हें लागू करना होता है। हम पर दबाव रहेगा और हमें और मजबूत होने की जरूरत है। हम एक दूसरे की सफलता का आनंद ले रहे हैं और यही अहम है। हमें इस मैच में हुई कमियों को दूर कर और मजबूत होने की जरूरत है।"

भाषा
बासेल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment