गयाना वनडे : बारिश के कारण पहला मैच रद्द

Last Updated 09 Aug 2019 04:46:29 AM IST

भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है।


गयाना : भारत और वेस्ट इंडीज के बीच बृहस्पतिवार को पहले वनडे मैच को बारिश के कारण दूसरी बार रोकना पड़ा। दूसरी जब खेल रोका गया तो वेस्ट इंडीज ने 13 ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाए थे इसके बाद खेल शुरू नहीं हो पाया था। इसी बीच पिच का निरीक्षण करते अंपाय

तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला मैच था जो 13 ओवर ही चल सका और भारी बारिश की भेंट चढ़ गया।

मैच में तीन बार बारिश ने खलल डाला। तीसरी बार जब बारिश आई तब वेस्टइंडीज ने 13 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए थे। इविन लुइस 40 और शाई होप छह रन बनाकर खेल रहे थे।

सिलसिलेवार तरीके से देखें तो मैच शुरू होने के पहले से ही बारिश हो रही थी जिसके कारण टॉस में भी देरी हुई। बारिश रुकने के बाद मैच शुरू किया गया और टॉस हुआ जिसे भारत ने जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मैच को 43 ओवर प्रत्येक पारी कर दिया गया था।



5.4 ओवर का ही खेल हुआ था कि दोबारा बारिश आई गई और मैच रोकना पड़ा। बारिश रुकी और मैच दोबारा शुरू हुआ और इस बार भी ओवरों की संख्या घटा 34 ओवर प्रत्येक पारी कर दी गई।

कुलदीप यादव ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर क्रिस गेल (4) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। 13वें ओवर की समाप्ति के बाद एक बार फिर भारी बारिश आ गई और फिर दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका। खेलने लायक स्थिति न बनता देख अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसाल किया।

आईएएनएस
जॉर्जटाउन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment