विश्वकप : न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को आसानी से हराया

Last Updated 09 Jun 2019 03:05:44 AM IST

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गये विश्वकप के 13वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।


अफगानिस्तान के बल्लेबाज राशिद खान के हेलमेट पर बोल लगने के बाद मैदान से बाहर जाते हुए।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बड़ी जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड की टीम ने 17.5 ओवर रहते मैच जीत लिया।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 41.1 ओवर खेलकर 172 रन पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान की ओर से हशमतुल्लाह शाहिदी ने अर्धशतकीय पारी खेली।

उधर, 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ये टारगेट 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 99 गेंदों में 79 रन की नाबाद पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा। मार्टिन गप्टिल पहली ही गेंद पर आफताब आलम का शिकार हुए। गप्टिल बिना खाता खोले नजीबुल्लाह के हाथों कैच आउट हुए। न्यूजीलैंड को दूसरा झटका कोलिन मुनरो के रूप में लगा। मुनरो 24 गेंदों में 22 रन बनाकर आफताब आलम की गेंद पर हामिथ के हाथों कैच आउट हुए। न्यूजीलैंड को तीसरा झटका रोस टेलर के रूप में लगा। टेलर 52 गेंदों में 48 रन बनाकर आफताब आलम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इससे पहले मौजूदा उप-विजेता न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान को 42.1 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर कर दिया।

द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड पर खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी जिम्मी नीशाम के सामने ढह गई। नीशाम ने पांच जबकि लॉकी फग्र्यूसन ने चार विकेट अपने नाम किए।



अफगानिस्तान के लिए हसमातुल्लाह शाहिदि ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। हजरतुल्लाह जाजई ने 34, नूर अली जादरान ने 31 और अफताब आलम ने 14 रनों का योगदान दिया।

आईएएनएस
टॉनटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment