World Cup: भारत के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

Last Updated 18 May 2019 04:34:31 PM IST

मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए फिट घोषित कर दिए गए है और वह मेगा टूर्नामेंट में कि 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे।


केदार जाधव फिट घोषित

उपयोगी बल्लेबाज और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव आईपीएल 12 के दौरान क्षेत्र रक्षण करते समय अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। जिसके बाद वह शेष आईपीएल में नहीं खेले थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने कहा था की वह टीम में परिवर्तन करने की अंतिम तारिक 23 मई तक जाधव के फिट होने का इंतार करेगा। जाधव इस तारिख से एक सप्ताह पहले ही फिट घोषित कर दिए गए।

बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित करने के बाद तीन वैकल्पिक खिलाड़ियों की घोषणा की थी जिसमें मध्य के बल्लेबाज अंबाती रायुडू, विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शामिल किया गया था। जाधव के चोटिल होने के बाद यह संभावना जताई जा रही थी कि यदि वह फिट नहीं होते है तो  टीम में रायुडू को उनकी जगह मिल सकती हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्व कप की सभी 10 टीमों के लिए अपनी प्रारंभिक टीम में किसी भी परिवर्तन को करने के लिए 23 मई की अंतिम तारिख रखी थी लेकिन बीसीसीआई के जाधव के फिट घोषित करने के बाद तीनों वैकल्पिक खिलाड़ियों कि विश्व कप टीम में जगह बनाने की बची खुची उम्मीदें समाप्त हो गयी।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम एक प्रकार हैं:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान) शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शामी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

 

 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment