महिला टी-20 : हरमनप्रीत की पारी से सुपरनोवाज बना चैम्पियन

Last Updated 12 May 2019 01:57:19 AM IST

कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 रन की शानदार कप्तानी पारी से सुपरनोवाज ने बेहद रोमांचक फाइनल में वेलोसिटी को शनिवार को आखिरी गेंद पर चार विकेट से पराजित कर महिला टी-20 टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।


हरमनप्रीत कौर की 51 रन की शानदार कप्तानी पारी (file photo)

वेलोसिटी ने 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन बनाये जबकि सुपरनोवाज ने 20 ओवर में छह विकेट पर 125 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया। हरमनप्रीत ने 37 गेंदों पर 51 रन की मैच विजयी पारी में चार चौके व तीन छक्के लगाए जिसके लिए वह प्लेयर ऑफ द मैच बनीं।
लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरनोवाज ने अपना पहला विकेट मात्र नौ रन पर गंवाया। चामरी अटापट्टू दो रन बनाकर रन आउट हो गयीं। प्रिया पुनिया और जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद सुपरनोवाज ने 11 रन के अंतराल में चार विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर 14वें ओवर में पांच विकेट पर 54 रन हो गया। जेमिमा 25 गेंदों में 22, प्रिया 31 गेंदों में 29, नताली शिवर दो और सोफी डिवाइन तीन रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला और ली ताहुहु के साथ टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। हरमनप्रीन ने 19वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया।  सुपरनोवाज को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे। आखिरी ओवर एमेलिया केर के हाथों में था। इस ओवर की दूसरी गेंद पर हरमनप्रीत आउट हो गयीं।

सुपरनोवाज को आखिरी दो गेंदों पर तीन रन चाहिए थे। राधा यादव ने पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया और आखिरी गेंद पर चौका मारकर सुपरनोवाज को खिताबी जीत दिला दी। राधा ने चार गेंदों में नाबाद दस रन बनाये। इससे पहले सुषमा वर्मा के नाबाद 40 रन और उनकी एमेलिया केर 36 के साथ छठे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की बदौलत वेलोसिटी ने लड़ने लायक स्कोर बनाया।

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment