मुंबई से मिली हार के बाद धोनी बोले, CSK के अभी एक और मौका, बल्लेबाजी को बेहतर करने की जरूरत

Last Updated 08 May 2019 10:00:19 AM IST

मुंबई इंडियंस के हाथों हारने के बाद धोनी ने चेपाक की धीमी पिच को भांपने में नाकाम रहने और गैर जिम्मेदाराना शाट खेलने के लिये अपने बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की।


चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

तीन बार की चैंपियन मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 71) के मैच जिताऊ पारी के दम चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मुंबई पांचवीं बार फाइनल में पहुंची है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह ने धोनी ने मैच के बाद कहा, "विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाजी देखनी होगी। आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो। यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया। लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाजी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो अच्छा खेल भी रहे हैं लेकिन कई बार ऐसे शाट खेलते हैं जो नहीं खेलने चाहिये। हमने इन अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा किया जिन्हें हालात का बेहतर आकलन करना चाहिये था। उम्मीद है कि अगले मैच में ऐसा ही करेंगे ।’’      

धोनी ने कहा, ‘‘गेंदबाजी में हम कई बार बदकिस्मत रहे क्योंकि कैच छूटे। हमें बल्लेबाजों को जगह देकर गेंदबाजी करनी चाहिये थी। जब स्कोर बड़ा नहीं था तो किफायती गेंदबाजी जरूरी थी।’’ उन्होंने कहा कि पिछले छह में से चार मैच हारने के बावजूद चेन्नई फाइनल की दौड़ में है । 

मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को चार विकेट पर 131 रनों पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई ने इस सीजन में चेन्नई के साथ तीन मैच खेले हैं और तीनों मैचों में चेन्नई को करारी मात दी है।

इस हार के बावजूद चेन्नई के पास अभी फाइनल में पहुंचने और अपना खिताब बचाने का मौका है।



मौजूदा चैंपियन चेन्नई को अब बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से दूसरे क्वालीफायर में भिड़ना होगा और उस मैच के विजेता का सामना 12 मई को फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा।

चेन्नई के कप्तान ने कहा, "हमारा शीर्षक्रम अच्छा है। हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा अपने अनुभव का फायदा उठाना होगा। उम्मीद है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे। दुर्भाग्यवश आज कुछ कैच भी छूटे। लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।"

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे समय पर हारना सही नहीं है लेकिन अच्छी बात यह है कि हम शीर्ष दो में रहे। अब हमारा सफर थोड़ा लंबा हो गया लेकिन खुशकिस्मती से हमारे पास दूसरा मौका है।’’

 

आईएएनएस /भाषा
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment