दिल्ली कैटिपल्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया

Last Updated 05 May 2019 06:10:27 AM IST

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत के शानदार अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स की टीम राजस्थान रॉयल्स पर पांच विकेट से जीत दर्ज कर मौजूदा आईपीएल सत्र की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।


राजस्थान की पारी को झकझोरने वाले ईशांत शर्मा (दाएं से तीसरे) को लिविंगस्टोन का विकेट निकालने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी।

दिल्ली की जीत में आज स्थानीय हीरो ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा और ऋषभ पंत का पूरा योगदान रहा। ईशांत और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाई। घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर इस सत्र के अंतिम मैच में शानदार जीत के बाद दिल्ली की टीम ने मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन किया।
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने मेहमान टीम के शीर्ष क्रम को झकझोर कर गलत साबित कर दिया। ईशांत शर्मा आज पूरी लय में दिखे और अजिंक्या रहाणे (02), लियाम लिविंगस्टोन (14) और महिपाल लोमरोर (08) को आउट कर पॉवर प्ले में ही पैवेलियन भेज दिया। राजस्थान के महज तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। राजस्थान के युवा बल्लेबाज रियान पराग के 50 रन की मदद से 20 ओवर में नौ विकेट पर 115 रन बनाए थे। दिल्ली के लिए नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। ऋषभ ने 38 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए।

मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने अच्छी शुरुआत की और ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले तीन ओवर में 28 रन जड़ दिए। दिल्ली को अपने नेट रन रेट को बेहतर करने के लिए कम से कम ओवर में लक्ष्य हासिल करना था लेकिन ईश सोढी ने चौथे ओवर की अपनी पहली दो गेंदों पर धवन और पृथ्वी को आउट कर दोहरे झटके दे डाले। जिससे दिल्ली की रन गति पर असर पड़ा और वह पावर प्ले में 46 रन ही बना सका। धवन ने 16 रन बना कर रियान पराग के हाथों आउट हुए जबकि पृथ्वी के गेंद को विकेट में खेल बैठे। अय्यर ने पारी के छठे ओवर में सोढी की गेंद पर लगातार दो छक्का लगाया तो वही वही पंत ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर इस ओवर से 17 रन बटोरे।
दिल्ली मैच को जल्दी खत्म करना चाहती थी सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए पराग पर ऋषभ ने लगातार दो छक्के लगाए। इस बीच दिल्ली ने 50 रन पूरे किए लेकिन अगले ही ओवर में वह श्रेयस गोपाल की गेंद पर लिविगस्टोन को कैच थमा बैठे। उन्होंने नौ गेंद में 15 रन बनाए। श्रेयस के आउट होने के बाद दिल्ली की रनगति थोड़ी कम पड़ गई। सोढी ने इसके बाद कोलिन इंग्राम को रहाणे के हाथों कैच कराकर 14वें ओवर में दिल्ली को चौथा झटका दिया। इंग्राम ने 23 गेंद की पारी में 12 रन बनाए। वरूण आरोन की आखिरी दो गेंदो पर पंत ने छक्का और चौका लगाया। अगले ओवर में गोपाल की पहली गेंद पर रदरफोर्ड ने छक्का लगाया लेकिन अगली गेंद पर फिर से बड़ा शाट खेलने के चक्कर में गच्चा खा गए और लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे। ऋषभ ने इसके बाद आक्रामक रुख जारी रखा और छक्के के साथ टीम को जीत दिला दी। राजस्थान के लिए सोढी ने 26 रन देकर तीन जबकि गोपाल ने 21 रन देकर दो विकेट झटके।

 

डीएन धूलिया/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment