IPL-12 : सनराजइर्ज हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया, प्लेऑफ का दावा किया मजबूत

Last Updated 30 Apr 2019 05:38:24 AM IST

बेहतरीन फार्म में चल रहे ओपनर डेविड वार्नर के अर्धशतक के बाद लेग स्पिनर राशिद खान के फिरकी के जादू से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हराकर प्लेआफ में क्वालीफाई करने की ओर कदम बढाए।


हैदराबाद : किंग्स इलेवन के खिलाफ धुआंधार पारी के दौरान शॉट खेलते डेविड वार्नर।

वार्नर की 56 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 81 रन की पारी से सनराइजर्स ने छह विकेट पर 212 रन बनाए। वार्नर ने साथी ओपनर रिद्धिमान साहा (28) के साथ पहले विकेट के लिए 78 और मनीष पांडे (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके सनराइजर्स के बड़े स्कोर का मंच तैयार किया।
कप्तान आर. अश्विन पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि एम. अश्विन और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला। आफ स्पिनर मुजीब उर रहमान काफी महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 66 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

इसके जवाब में पंजाब की टीम राशिद (21 रन पर तीन विकेट), खलील अहमद (40 रन पर तीन विकेट) और संदीप शर्मा (33 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी। टीम की ओर से ओपनर लोकेश राहुल ने 56 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों की मदद से 79 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला। उनके अलावा कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।  इस जीत से सनराइजर्स के 12 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर बरकरार है। पंजाब के 12 मैचों में पांच जीत से 10 ही अंक हैं।
लक्ष्य का पीछा करने उतरे किंग्स इलेवन पंजाब ने तीसरे ओवर में 11 रन के स्कोर पर ही आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (04) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने खलील की गेंद पर पांडे को कैच थमाया। राहुल और मयंक अग्रवाल ने इसके बाद पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 44 रन तक पहुंचाया। राहुल ने खलील पर पारी का पहला छक्का जड़ने के बाद संदीप पर चौका मारा। मयंक ने राशिद पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर विजय शंकर को कैच दे बैठे। उन्होंने 18 गेंद में दो चौकों और एक छक्के से 27 रन बनाए।
निकोलस पूरण (10 गेंद में 21 रन) ने आते ही तेवर दिखाए। उन्होंने नबी पर छक्का जड़ने के बाद खलील के ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में लांग लेंग पर भुवनेश्वर ने उनका शानदार कैच लपका। राशिद ने इसके बाद डेविड मिलर (11) और आर अश्विन (00) को लगातार गेंदों पर पैवेलियन भेजा। पंजाब के रनों के रनों का शतक 12वें ओवर में पूरा हुआ। राहुल ने नबी पर लगातार दो छक्कों के साथ 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

 

भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment