किंग्स की रॉयल्स पर जीत

Last Updated 17 Apr 2019 06:11:20 AM IST

केएल राहुल के धीमे लेकिन उपयोगी अर्धशतक और कप्तान रविचंद्रन अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 12 रन से हराकर आईपीएल में फिर से जीत की राह पकड़ी।


मोहाली : राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन को आउट करने पर रविचंद्रन अश्विन।

पंजाब की तरफ से राहुल (47 गेंदों पर 52 रन) ने धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन आखिर में वह उपयोगी साबित हुई। उन्होंने और डेविड मिलर (27 गेंदों पर 40 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की लेकिन अगर उसकी टीम छह विकेट पर 182 रन तक पहुंच पाई तो उसका श्रेय आर. अश्विन की चार गेंदों पर नाबाद 17 रन की पारी को जाता है। रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए।
राहुल त्रिपाठी (45 गेंदों पर 50 रन) ने भी राजस्थान की तरफ से धीमी बल्लेबाजी की जो उनकी टीम को भारी पड़ी। स्टुअर्ट बिन्नी ने आखिरी क्षणों में 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद राजस्थान सात विकेट पर 170 रन तक ही पहुंच पाया। पंजाब के लिए आर. अश्विन ने 24 रन देकर दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे अर्शदीप सिंह ने भी दो-दो विकेट लिए। पंजाब की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है और दस अंक के साथ वह शीर्ष चार में पहुंच गया है। राजस्थान की आठ मैचों में छठी हार है और उसकी प्लेआफ में जगह बनाने की राह कांटों भरी हो गई है।

जोस बटलर फिर से हावी होने के मूड में दिखे उनकी 17 गेंदों पर 23 रन की पारी में दो छक्के शामिल हैं। बटलर की बल्लेबाजी से आर. अश्विन परेशान होते इससे पहले ही मध्यम गति के गेंदबाज अर्शदीप की उठती गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में लहरा गई और विकेटकीपर निकोलस पूरण ने दौड़ लगाकर उसे कैच कर दिया। अर्शदीप का यह टी-20 में पहला विकेट था। रहाणे खुद पारी का आगाज करने के लिए नहीं उतरे। उन्होंने त्रिपाठी को यह जिम्मेदारी सौंपी जो अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए। बीच के ओवरों में रन गति धीमी पड़ी और इस बीच आर. अश्विन ने संजू सैमसन (21 गेंदों पर 27 रन) को बोल्ड किया।
मुजीब उर रहमान चोटिल होने के कारण अपना कोटा पूरा नहीं कर पाये लेकिन मनदीप सिंह ने एक ओवर में आठ रन देकर उनकी कमी नहीं खलने दी। रायल्स को अंतिम पांच ओवर में 61 रन बनाने थे। ऐसे में आर अश्विन ने त्रिपाठी की संघषर्पूर्ण पारी का अंत किया जिसमें चार चौके शामिल हैं। एशटन टर्नर और आर्चर नाकाम रहे जबकि अर्शदीप ने अजिंक्य रहाणे (21 गेंदों पर 26 रन) के रूप में दूसरा विकेट लिया। बिन्नी ने आखिरी क्षणों में तीन छक्के लगाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।

 

भाषा
मोहाली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment