चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हराया

Last Updated 12 Apr 2019 04:52:46 AM IST

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट से रोमांचक मैच जीत लिया।


अर्धशतकीय पारी खेलते एमएस धोनी।

धोनी की बतौर कप्तान यह 100वीं जीत है। उन्होंने 95 मैच चेन्नई के लिए और पांच मैच आरपीएस के लिए जीते हैं।
राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन बनाये। जवाब में चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई की जीत काफी रोमांचक रही। अंतिम ओवर में जीत के लिए चेन्नई को 18 रन बनाने थे। धोनी तीसरी गेंद पर आउट हो गये। लेकिन सेंटनर ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच में जीत दिला दी। धोनी ने सबसे ज्यादा 58 43 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से बनाये। जबकि रायुडू ने 47 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन बनाये। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े।

इससे पहले बटलर (दस गेंद में 23 रन) को छोड़कर राजस्थान के शीषर्क्रम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर पिच का सही आकलन करके टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया । बायें हाथ के स्पिनर र¨वद्र जडेजा (चार ओवर में 20 रन पर दो विकेट) और मिशेल सेंटनेर (चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट) ने रनगति पर अंकुश लगाया। जडेजा ने मैच के दौरान अपना 100वां आईपीएल विकेट भी पूरा किया।
इमरान ताहिर शुरू में महंगे साबित हुए लेकिन चार ओवर में उन्होंने 28 रन ही दिये।  रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणो 14 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। चाहर ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाये । बटलर ने शरदुल ठाकुर को कुछ चौके जड़े लेकिन उसी की गेंद पर अंबाती रायुडू को कैच दे बैठे । ठाकुर ने चार ओवर में 44 रन देकर दो विकेट लिये। बटलर के आउट होने के बाद रायल्स ने लय खो दी और नियमित अंतराल पर उनके विकेट गिरते हुए । स्टीव स्मिथ 22 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए । जडेजा को डीप मिडविकेट पर ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में वह रायुडू को कैच दे बैठे ।
सैमसन ने स्वीप शाट खेलने के प्रयास में ध्रुव शोरे को कैच थमाया। मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी फिर नहीं चल सके। बेन स्टोक्स ने 26 गेंद में 28 रन बनाये। श्रेयस गोपाल ने सात गेंद में 19 रन बनाकर टीम को 150 रन के पार पहुंचाया।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment