IPL-12 : सनराइजर्स की दिल्ली पर आसान जीत

Last Updated 05 Apr 2019 05:50:52 AM IST

गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के बाद ओपनर जॉनी बेयस्टार की तूफानी पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल को उसके घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर आसानी से पांच विकेट से हरा दिया।


नई दिल्ली : ऋषभ पंत को आउट करने पर मोहम्मद नबी (दाएं से तीसरे) को बधाई देते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी।

सनराइजर्स ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। हैदराबाद के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और किसी भी समय दिल्ली के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर एक छोर पर डटे रहे लेकिन दूसरे छोर पर बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर पैवेलियन लौटते गए। अय्यर की 41 गेंदों पर 43 रन की पारी और अक्षर पटेल के 13 गेंदों में 23 रन की मदद से दिल्ली की टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 129 रन ही बना सकी। दिल्ली के बल्लेबाजों ने घरेलू दर्शकों को काफी निराश किया और दिल्ली की पूरी पारी के दौरान स्टेडियम में सन्नाटा छाया रहा।

हैदराबाद ने बेयरस्टॉ की 48 रन (28 गेंद, नौ चौके और एक छक्का) की तूफानी पारी की बदौलत 18.3 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। बीच में कुछ झटके लगने के बाद यूसुफ पठान (नाबाद नौ) और मोहम्मद नबी (नाबाद 17) ने विषम परिस्थितियों में छठे विकेट के लिए 20 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। इसके अलावा ओपनर डेविड वार्नर, मनीष पांडे और दीपक हुड्डा ने 10-10 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल (18 रन पर एक विकेट) और राहुल तेवतिया (10 रन पर एक विकेट) की स्पिन जोड़ी ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए।  इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम मौजूदा आईपीएल सत्र की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।
दिल्ली की ओर से सिर्फ कप्तान श्रेयस अय्यर ही टिककर खेल पाए जिन्होंने 43 रन बनाए। ओपनर पृथ्वी शॉ ने 11, शिखर धवन ने 12 और क्रिस मौरिस ने 17 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत, तेवतिया और इंग्राम महज पांच-पांच रन का योगदान ही दे पाए। हैदराबाद के लिए मोहम्मन नबी, भुवनेर कुमार और सिद्धार्थ कौल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए राशिद खान और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट झटका।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को बेयरस्टा ने तूफानी शुरुआत दिलाई। उन्होंने डेविड वार्नर के साथ पावरप्ले में 62 रन जोड़े जिसमें वार्नर का योगदान सिर्फ छह रन का रहा। बेयरस्टा ने स्पिनर संदीप लामिचाने पर चौके के साथ खाता खोला। वह हालांकि पांच रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब अक्षर पटेल ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया।
बेयरस्टा ने इसका फायदा उठाते हुए लामिचाने की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा। उन्होंने अगले ओवर में क्रिस मौरिस का स्वागत भी तीन चौकों के साथ किया और फिर छठे ओवर में कागिसो रबाडा पर भी तीन चौकों के साथ टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

डीएन धूलिया/सहारा न्यूज ब्यूरो
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment