मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हराया

Last Updated 04 Apr 2019 05:40:35 AM IST

सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और हार्दिक पंड्या के हरफनमौला खेल से मुंबई इंडियंस ने बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से करारी शिकस्त देकर मौजूदा चैंपियन के आईपीएल में पिछले साल से चले आ रहे छह मैचों के विजय अभियान पर रोक लगाई।


मुंबई : शानदार अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट खेलते मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार। फोटो : गैतम सेन/एसएनबी

चेन्नई के सामने 171 रन का लक्ष्य था लेकिन शीर्ष क्रम लड़खड़ाने से वह आखिर तक नहीं उबर पाया और केदार जाधव (54 गेंदों पर 58 रन) के प्रयासों के बावजूद आठ विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच पाया। हार्दिक ने 20 रन देकर तीन, लसिथ मलिंगा ने 34 रन देकर तीन और जैसन बेहरनडोर्फ ने 22 रन देकर दो विकेट लिए।

इससे पहले मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन अंतिम पांच ओवर में 77 रन जुटाने से वह पांच विकेट पर 170 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर पर पहुंच गया। सूर्यकुमार (43 गेंदों पर 59 रन) और क्रुणाल पंड्या (32 गेंदों पर 42 रन) ने चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़कर स्थिति संभाली। हार्दिक (आठ गेंदों पर नाबाद 25) और कीरेन पोलार्ड (सात गेंदों पर नाबाद 17) ने आखिरी 12 गेंदों पर 42 रन की अटूट भागीदारी की।
चेन्नई ने इस सत्र में अपने पहले तीनों मैच जीते थे और उसकी यह पहली हार है। मुंबई की चार मैचों में यह दूसरी जीत है। चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाज अंबातिरायुडू (शून्य) और शेन वाटसन (पांच) पहले दो ओवर के अंदर पैवेलियन लौट गए। सुरेश रैना (15 गेंद पर 16) ने अभी अपना पुराना रंग दिखाना शुरू ही किया था कि पोलार्ड ने सीमा रेखा पर एक हाथ से बेहतरीन कैच लेकर स्कोर तीन विकेट पर 33 रन कर दिया। जैसन बेहरनडोर्फ का यह दूसरा विकेट था।

रोहित शर्मा ने अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पावरप्ले में गेंद नहीं सौंपी। इसके तुरंत बाद जब वह गेंदबाजी के लिए आए तो जाधव ने तीन चौकों से उनका स्वागत किया लेकिन तब भी चेन्नई दस ओवर के बाद तीन विकेट पर 66 रन तक ही पहुंच पाया। धोनी ने फिर से धीमी बल्लेबाजी की और जाधव भी अचानक धीमे पड़ गए जिससे नौवें से 13वें ओवर के बीच 30 गेंदों पर केवल 23 रन बने। इस बीच एक बार भी गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची। हार्दिक ने धोनी का महत्वपूर्ण विकेट लेने के बाद नए बल्लेबाज र¨वद्र जडेजा (एक) को भी आते ही पैवेलियन भेजा।
जाधव ने लसिथ मलिंगा पर लगातार दो चौके जमाए और इनमें से पहले चौके से 46 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन रन और गेंदों के बीच बढ़ते अंतर का दबाव उन पर भी साफ दिख रहा था। चेन्नई को आखिरी चार ओवर में 66 रन की दरकार थी। बुमराह ने शानदार वापसी की तथा आखिरी तीन ओवरों में केवल 12 रन दिए जबकि मलिंगा ने जाधव और ड्वेन ब्रावो (आठ) को एक ओवर में आउट करके चेन्नई की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। जाधव ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।
इससे पहले पोलार्ड और हार्दिक ने 19वें ओवर में शादरुल ठाकुर पर दो छक्के लगाए और इसके बाद डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के पारी के आखिरी ओवर में 29 रन बटोरे। पोलार्ड ने उन पर छक्का लगाया तो हार्दिक ने उनकी आखिरी तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका जमाया।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment