दिल्ली कैपिटल्स पर चेन्नई सुपरकिंग्स भारी

Last Updated 27 Mar 2019 06:53:22 AM IST

ड्वेन ब्रावो की अगुआई में डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी और शेन वाटसन से मिली शानदार शुरुआत के दम पर मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को उसके घरेलू मैदान पर छह विकेट से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा।


नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत को आउट करने पर ब्रावो (दांए) को बधाई देता साथी खिलाड़ी।

आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार दोनों टीमें तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरी लेकिन चेन्नई की जीत में उसके विदेशी खिलाड़ियों का योगदान अहम रहा। नाम बदलने के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेल रही दिल्ली कैपिटल्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 147 रन बनाए जिसमें ओपनर शिखर धवन (47 गेंदों पर 51 रन) का संघर्षपूर्ण अर्धशतक शामिल है।
फिरोजशाह कोटला की पिच मैच आगे बढ़ने के साथ रन बनाना आसान नहीं था। ऐसे में शेन वाटसन (26 गेंदों पर 44 रन, चार चौके व तीन छक्के) और सुरेश रैना (16 गेंदों पर 30 रन) की दूसरे विकेट के लिए चार ओवर में 52 रन की साझेदारी महत्वपूर्ण साबित हुई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (35 गेंदों पर नाबाद 32 रन) और केदार जाधव (34 गेंदों पर 27 रन) को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 48 रन जोड़े जिससे चेन्नई ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की।   

इससे पहले चेन्नई को वापसी दिलाने में ब्रावो (चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले ओवर में 17 रन लुटाए लेकिन बाद में छह गेंद के अंदर ऋषभ पंत (13 गेंद पर 25 रन) और धवन सहित तीन विकेट निकालकर दिल्ली की डेथ ओवरों की रणनीति नाकाम कर दी। रविंद्र जडेजा (चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट) ने बीच के ओवरों में जबकि दीपक चाहर (चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट) ने बीच के ओवरों में रन गति पर अंकुश लगाया।
दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों में अक्षर पटेल (चार ओवर में 16 रन) ने बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके मैच को रोमांचक बनाया। अमित मिश्रा (चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट) दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे। चेन्नई की जो जीत आसान लग रही थी, उसे दिल्ली के गेंदबाज आखिरी ओवर तक ले गए जिससे उसका रन रेट गड़बड़ा गया। चेन्नई को आगे अगर मगर की स्थिति में यह धीमी बल्लेबाजी महंगी पड़ सकती है।
वाटसन और रैना दोनों ने कोटला पर अपने पुराने रंग की झलक दिखाई। वाटसन का कैगिसो रबाडा (26 रन देकर एक) पर गलत टाइ¨मग से किया गया पुल विकेटकीपर के पीछे छह रन के लिए गया लेकिन मिश्रा पर लगाए गए उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे जिस पर दिल्ली के धुर प्रशंसक ने भी तालियां बजाई। मिश्रा ने हालांकि उन्हें इसी ओवर में स्टंप आउट कराया। पटेल ने इससे पहले पांच अवसरों पर वाटसन को आउट किया था लेकिन आज उन्होंने शुरू में उन पर दो चौके लगाकर गेंदबाजी से हटवा दिया था। रैना के ईशांत शर्मा पर लगाए गए तीनों चौके लाजवाब थे लेकिन मिश्रा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने से मैच रोमांचक बन गया।

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment