विराट कोहली ने बताई मोहाली वनडे में हार की वजह

Last Updated 11 Mar 2019 09:44:36 AM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों चार विकेट से मिली हार की वजह टीम की खराब फील्डिंग को बताया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैदान पर ढीले थे और उन्हें मौकों का फायदा उठाना चाहिए था।


भारतीय कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकोंब (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम मैदान में सुस्त थे। हमें जो भी मौके मिले थे उन मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। हम उन मौकों को अपने पक्ष में भुनाने में विफल रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया। पूरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी, लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया।"

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई मौकों पर कैच छोड़े और रन आउट मिस किए।

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बनाने थे। लेकिन अपना दूसरा वनडे खेल रहे टर्नर ने 43 गेंदों पर पांच चौके तथा छह छक्कों की मदद से 84 रन की नाबाद तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से जीत दिला दी।

कोहली ने टर्नर की इस पारी को मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया। उन्होंने कहा, "टर्नर की पारी मैच में निर्णायक साबित हुई। उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसलिए वे जीत के हकदार थे। हैंड्सकोंब ने शानदार पारी खेली और ख्वाजा ने उनका अच्छा साथ दिया।"

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच बुधवार को दिल्ली में खेला जाएगा।

भारतीय कप्तान ने कहा, "अगला मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इन पिछले दो मैचों ने हमारी आंखें खोल दी है। अब हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और आने वाले मैच में जीत की जुनून के साथ उतरना होगा।"

आईएएनएस
मोहाली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment