Samay Live
12 Feb 2019 03:31:00 PM IST
Last Updated : 12 Feb 2019 03:38:02 PM IST

महिला टी-20 रैंकिंग : रोड्रिगेज, मंधाना की लंबी छलांग

आईएएनएस
दुबई
महिला टी-20 रैंकिंग : रोड्रिगेज, मंधाना की लंबी छलांग
महिला T-20 रैंकिंग: रोड्रिगेज, मंधाना की लंबी छलांग (फाइल फोटो)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो अहम बल्लेबाज जेम्मिाह रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना ने मंगलवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई हैं।

इसके अलावा भारतीय गेंदबाज राधा यादव ने 18 स्थानों की छलांग लगाई है। इन दोनों को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत को हालांकि इस सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन रोड्रिगेज ने इस सीरीज में 132 रन बनाए थे और इसी कारण वह चार स्थान आगे बढ़ते हुए दूसरे स्थान पर आ गई हैं।

मंधाना इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं। उन्होंने तीन मैचों में 180 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के दम पर उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ है और वह अब छठे स्थान पर आ गई हैं।

वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन दो स्थान की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड सुजी बेट्स पहले नंबर पर कायम हैं। भारतीय टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को हालांकि चार स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब सातवें स्थान पर आ गई हैं। मिताली राज तीन स्थान नीचे खिसक कर 11वें स्थान पर आ गई हैं।



न्यूजीलैंड की सोफी डेविने 11वें से अब आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं किवी टीम की कप्तान एमी स्टेर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर हैं।

वहीं, गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो भारत की पूनम यादव दूसरे स्थान पर कायम हैं। राधा यादव ने जरूर शीर्ष-10 में जगह बना ली है। वह 18 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर आ गई हैं। वहीं, दीप्ति शर्मा पांच स्थान आगे बढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं।
 

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer