महिला टी-20 रैंकिंग : रोड्रिगेज, मंधाना की लंबी छलांग

Last Updated 12 Feb 2019 03:31:00 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो अहम बल्लेबाज जेम्मिाह रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना ने मंगलवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई हैं।


महिला T-20 रैंकिंग: रोड्रिगेज, मंधाना की लंबी छलांग (फाइल फोटो)

इसके अलावा भारतीय गेंदबाज राधा यादव ने 18 स्थानों की छलांग लगाई है। इन दोनों को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत को हालांकि इस सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन रोड्रिगेज ने इस सीरीज में 132 रन बनाए थे और इसी कारण वह चार स्थान आगे बढ़ते हुए दूसरे स्थान पर आ गई हैं।

मंधाना इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं। उन्होंने तीन मैचों में 180 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के दम पर उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ है और वह अब छठे स्थान पर आ गई हैं।

वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन दो स्थान की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड सुजी बेट्स पहले नंबर पर कायम हैं। भारतीय टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को हालांकि चार स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब सातवें स्थान पर आ गई हैं। मिताली राज तीन स्थान नीचे खिसक कर 11वें स्थान पर आ गई हैं।



न्यूजीलैंड की सोफी डेविने 11वें से अब आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं किवी टीम की कप्तान एमी स्टेर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर हैं।

वहीं, गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो भारत की पूनम यादव दूसरे स्थान पर कायम हैं। राधा यादव ने जरूर शीर्ष-10 में जगह बना ली है। वह 18 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर आ गई हैं। वहीं, दीप्ति शर्मा पांच स्थान आगे बढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं।
 

 

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment