Samay Live
08 Feb 2019 11:36:36 AM IST
Last Updated : 08 Feb 2019 04:46:08 PM IST

ऑकलैंड टी-20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की शानदार जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

वार्ता
ऑकलैंड
ऑकलैंड टी-20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की शानदार जीत, सीरीज 1-1 से बराबर
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की शानदार जीत

भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

लेफ्ट आर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या (28 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (50) के बेहतरीन अर्धशतक से भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 158 रन बनाए। भारत ने कप्तान रोहित के 50 और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की नाबाद 40 रन की शानदार पारी से 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 162 रन बनाकर सीरीज में बराबरी कर ली। भारत की कीवी जमीन पर ट्वंटी-20 में यह पहली जीत है। सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

भारत ने पहले मैच में मिली 80 रन की हार के झटके से उबरते हुए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को धो कर रख दिया। रोहित और शिखर धवन (30) ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 79 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दी।

रोहित ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए मात्र 29 गेंदों पर 50 रन में तीन चौके और चार छक्के उड़ाए। रोहित का विकेट गिरने के बाद शिखर का विकेट 88 के स्कोर पर गिरा। शिखर ने 31 गेंदों पर 30 रन में दो चौके लगाए। रोहित को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने और शिखर को लॉकी फग्र्यूसन ने आउट किया।

ओपनरों की साझेदारी ने भारत को जीत की मंजिल पर डाल दिया। विजय शंकर ने आठ गेंदों पर 14 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। शंकर का विकेट 14वें ओवर में 118 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद भारतीय विकेटकपिंग के वर्तमान महेंद्र सिंह धोनी और भविष्य ऋषभ पंत ने जमकर खेलते हुए भारत को सात गेंद शेष रहते सात विकेट की जीत से मंजिल पर पहुंचा दिया।

युवा पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 40 रन में चार चौके और एक छक्का मारा जबकि धोनी ने 17 गेंदों पर नाबाद 20 रन में एक चौका लगाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 5.1 ओवर में 44 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। पंत ने भारत के लिए विजयी चौका मारा। क्रुणाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।



इससे पहले न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में शानदार चार छक्कों और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी रॉस टेलर ने 36 गेंदों में सधी हुई पारी खेलते हुए तीन चौकों की मदद से 42 रन बनाए।

इनके अलावा टिम सिफर्ट ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन, कॉलिन मुनरो ने 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन, डेरिल मिशेल ने दो गेंदों में एक रन, कप्तान विलियम्सन ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन, मिशेल सेंटनर ने आठ गेंदों में सात रन, और टिम साउदी ने तीन गेंदों में तीन रन बनाए। वहीं स्कॉट कुगेल्जिन ने नाबाद दो रन बनाए।

भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट, भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 29 रन देकर एक विकेट और हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया।


 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer