महिला क्रिकेट : न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में भारत को दी मात

Last Updated 06 Feb 2019 10:20:34 AM IST

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 23 रनों से हरा दिया।


न्यूजीलैंड ने पहले T-20 में भारत को दी मात

इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। किवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 19.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 39 रनों की पारी खेली। मंधाना ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के लगाए।

किवी टीम के लिए ली ताहूहू ने तीन विकेट लिए। लेघ कास्परेक और एमेलिया केर ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।

इससे पहले, न्यूजीलैंड के लिए सोफी डेविने ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। अपनी पारी में सोफी ने 48 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के भी मारे। कप्तान एमी सैटर्थवर्ट ने 33 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, दीप्ती शर्मा, राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।



टीमें
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, प्रिया पूनिया, जेम्मिाह रोड्रिगेज, डायलान हेमलता, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरूंधती रेड्डी, राधा यादव, पूनम यादव।
न्यूजीलैंड : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, सोफी डेविने, केटलिन गुरी, कैटी माíटन (विकेटकीपर), फ्रांसेस मैक्के, लेघ कास्पेरक, हनाह रोवे, एमेलिया केर, ली ताहूहू, रोजमैरी माइर।

आईएएनएस
वेलिंग्टन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment